1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. mohammed shami among top 3 pacers in the world says virat kohli after centurion test win aml

मोहम्मद शमी दुनिया के टॉप तीन गेंदबाजों में एक, सेंचुरियन टेस्ट जीतने के बाद विराट कोहली ने की तारीफ

दक्षिण अफ्रीका दौरे के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की है. मोहम्मद शमी ने दोनों पारियों में 8 विकेट लिए. विराट कोहली ने उनकी जमकर तारीफ की है. विराट कोहली ने शमी को वर्ल्ड क्लास गेंदबाज बताया और कहा कि वे विश्व के टॉप 3 गेंदबाजों में से एक हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विकेट लेने के बाद जश्न मनाते मोहम्मद शमी.
विकेट लेने के बाद जश्न मनाते मोहम्मद शमी.
PTI

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मोहम्मद शमी वर्तमान में दुनिया के शीर्ष तीन तेज गेंदबाजों में शामिल हैं. शमी ने सेंचुरियन में पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका पर भारत की 113 रन की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. शमी ने पहली पारी में 5/44 के आंकड़े के साथ भारत को प्रोटियाज को 197 रनों पर आउट करने में मदद की और अपनी टीम को 130 रनों की बढ़त दिलायी.

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 305 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया, इसके बाद दूसरी पारी में भी मोहम्मद शमी ने तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. इस कारनामें से विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने गुरुवार को 113 रन से जीत दर्ज की. इस जीत से भारत को तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त दी है. दो और टेस्ट मैच जोहान्सबर्ग और केप टाउन में खेले जाने बाकी हैं.

मैच के बाद की प्रस्तुति में कोहली ने शमी की तारीफ की. कोहली ने कहा कि शमी पूरी तरह से विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं. मेरे लिए दुनिया के शीर्ष तीन तेज गेंदबाजों में शमी एक हैं. उनके 200 विकेट लेने पर बहुत खुश हूं और उनका प्रदर्शन प्रभावशाली है. भारतीय टेस्ट कप्तान ने पहले दिन अच्छी शुरुआत करने के लिए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और केएल राहुल की भी सराहना की.

कोहली ने कहा कि हम सही शुरुआत करना चाहते थे. चार दिनों में परिणाम प्राप्त करना दिखाता है कि हमने कितना अच्छा खेला. दक्षिण अफ्रीका हमेशा से हमारे लिए एक कठिन जगह है. लेकिन हम बल्ले, गेंद और मैदान पर शानदार रहे. उन्होंने कहा कि बहुत सारा श्रेय मयंक अग्रवाल और केएल राहुल को जाता है. हमें अपनी गेंदबाजी इकाई पर बहुत विश्वास था.

उन्होंने कहा कि हमने गेंदबाजी के बारे में चेंज रूम में बात की थी. चूंकि उसने पहली पारी में ज्यादा गेंदबाजी नहीं की, इससे विपक्ष को अतिरिक्त रन बनाने में मदद मिली. जिस तरह से ये लोग एक साथ गेंदबाजी करते हैं, यह हमारी टीम की उस स्थिति से परिणाम प्राप्त करने की एक बानगी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें