1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. milkha singh death one day state mourning in punjab in honor of milkha singh funeral avd

Milkha Singh Death : मिल्खा सिंह का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, पंजाब में एक दिन का राजकीय शोक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मिल्खा सिंह के सम्मान में पंजाब में एक दिन का राजकीय शोक
मिल्खा सिंह के सम्मान में पंजाब में एक दिन का राजकीय शोक
twitter

फ्लाइंग सिख (Flying Sikh) मिल्खा सिंह (Milkha Singh ) का को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. इससे पहले मिल्खा के सेक्टर - आठ स्थित आवास से इस महान एथलीट की अंतिम यात्रा शुरू हुई. उनके शव को एक वाहन में ले जाया और सेक्टर – 25 स्थित शवदाह गृह पहुंचने तक आम लोगों ने भी उन्हें अंतिम विदाई दी.

इधर मिल्खा सिंह के सम्मान में पंजाब में एक दिन का राजकीय शोक की घोषणा की गयी है. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Punjab Chief Minister Amarinder Singh) ने ट्वीट किया और लिखा, मैंने निर्देश दिया है कि दिवंगत मिल्खा सिंह जी का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जायेगा. इसके साथ ही इस महान खिलाड़ी के प्रति सम्मान स्वरूप पंजाब में एक दिन का राजकीय शोक रहेगा.

इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया था और मिल्खा सिंह के निधन पर शोक जताया था. उन्होंने ट्वीट किया और लिखा, मिल्खा सिंह जी के निधन से दुखी और स्तब्ध हूं. इससे भारत और पंजाब के लिये एक युग का अंत हो गया. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना. वह आने वाली पीढियों के लिये प्रेरणास्रोत रहेंगे.

गौरतलब है कि मिल्खा सिंह कुछ दिनों पहले कोरोना संक्रमित हुए थे. जिसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी थी और लिखा था, मैं तीन से चार दिनों में ठीक हो जाऊंगा. मिल्खा सिंह से पहले उनकी पत्नी का कोरोना से निधन हुआ था. मालूम हो मिल्खा सिंह के परिवार में पुत्र गोल्फर जीव मिल्खा सिंह और तीन बेटियां हैं.

मिल्खा सिंह की याद में भारतीय खिलाड़ियों ने बांधी काली पट्टी

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के दूसरे दिन फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह के सम्मान में बांह पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतरी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें