1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. mayank agarwal got place in odi team against west indies seven corona positive including four players aml

मयंक अग्रवाल को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम में मिली जगह, चार खिलाड़ी सहित सात कोरोना पॉजिटिव

बीसीसीआई ने मयंक अग्रवाल को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह दी है. चार सीनियर खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मयंक को मौका दिया गया. ये सभी चार खिलाड़ी अब वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो पायेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mayank Agarwal
Mayank Agarwal
PTI Photo

बीसीसीआई ने एक आधिकारिक बयान जारी कर पुष्टि की है कि भारतीय क्रिकेट टीम के सात सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इनमें चार खिलाड़ी और तीन सहयोगी स्टाफ सदस्य शामिल हैं. इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को 18 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया गया है. भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं.

6 फरवरी को खेला जायेगा पहला वनडे

पहला वनडे मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 6 फरवरी रविवार को खेला जायेगा. बीसीसीआई ने कहा कि अखिल भारतीय चयन समिति ने मयंक अग्रवाल को सात सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद बाद भारत की एकदिवसीय टीम में शामिल किया है. सदस्यों को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय और टी-20 सीरीज के लिए 31 जनवरी 2022 को अहमदाबाद में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया था.

अहमदाबाद पहुंचने पर करायी गयी टेस्ट

प्रत्येक सदस्य को अहमदाबाद की यात्रा शुरू करने से पहले घर पर आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरने के लिए भी कहा गया था और यात्रा नकारात्मक परीक्षण के बाद ही की गयी थी. रिलीज में आगे कहा गया है कि शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और रुतुराज गायकवाड़ वास्तव में तीन ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने स्टैंड-बाय गेंदबाज नवदीप सैनी के साथ कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

तीन कोचिंग स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव

इसके अलावा फील्डिंग कोच टी दिलीप, सुरक्षा संपर्क अधिकारी बी लोकेश और स्पोर्ट्स मसाज थेरेपिस्ट राजीव कुमार भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. विज्ञप्ति में कहा गया है कि ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (स्टैंडबाय प्लेयर) के आरटी-पीसीआर टेस्ट के सोमवार 31 जनवरी को किये गये थे जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. रुतुराज गायकवाड़ के मंगलवार 1 फरवरी को किए गए आरटी-पीसीआर परीक्षण ने सकारात्मक परिणाम आया है.

एकदिवसीय सीरीज में नहीं खेल पायेंगे 4 खिलाड़ी 

श्रेयस अय्यर और स्पोर्ट्स मसाज थेरेपिस्ट राजीव कुमार का आरटी-पीसीआर परीक्षण बुधवार 2 फरवरी को किया गया. जिसमें वे पॉजिटिव पाये गये. पॉजिटिव खिलाड़ी अब कम से कम सात दिनों के लिए अलगाव में रहेंगे. इसका मतलब है कि ये सभी खिलाड़ी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए मौजूद नहीं होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें