1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl auction 2022 how is the condition of mumbai indians after auction know names of players and salary aml

IPL Auction 2022: नीलामी के बाद कैसी है मुंबई इंडियंस की स्थिति, जानें खिलाड़ियों के नाम और उनकी सैलरी

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल की मेगा नीलामी में जोफ्रा आर्चर और ईशान किशन को काफी पैसे देकर खरीदा है. ईशान किशन इस सीजन में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बने. वहीं जोफ्रा आर्चर के बारे में चर्चा है कि वे चोटिल हैं और शायद ही इस सीजन में खेल पायेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ईशान किशन और रोहित शर्मा
ईशान किशन और रोहित शर्मा
twitter

आईपीएल की मेगा नीलामी में मुंबई इंडियंस ने टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ईशान किशन को स्टार बना दिया. मुंबई ने ईशान किशन को 15.25 करोड़ की रिकॉर्ड बोली में अपनी टीम में फिर से शामिल कर लिया है. इसके साथ ही उन्होंने जोफ्रा आर्चर पर भी एक बड़ा दांव खेला है. जोफ्रा चोटिल हैं और उनके इस सीजन में खेलने के चांस काफी कम हैं. मुंबई ने जोफ्रा को नौ करोड़ रुपये में खरीदकर सभी को चौंका दिया.

ईशान किशन बने सबसे महंगे खिलाड़ी 

एक इंटरव्यू में आकाश अंबानी ने कहा कि जब हम नीलामी पर चर्चा के लिए बैठे थे, तो सूर्या, हार्दिक और ईशान के बीच चयन करना बहुत मुश्किल था. हम उनमें से एक को वापस पाने के लिए प्रतिबद्ध थे. उन्होंने ईशान किशन को इसी प्रतिबद्धता के तहत वापस टीम में लाया. इसी प्रकार उन्होंने जोफ्रा आर्चर के बारे में कहा कि हम जोफ्रा और बुमराह को एक साथ पाकर बहुत खुश हैं.

छठे नंबर पर पोलार्ड कर सकते हैं बल्लेबाजी

इसके बाद आकाश ने टायमल मिल्स और टिम डेविड के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि टाइमल एक अनुभवी डेथ बॉलर रहे हैं. वह चोट मुक्त रहे हैं और हमें आश्चर्य है कि वह इस कीमत पर आए. छठे नंबर पर पोलार्ड के साथ टिम डेविड पार्टनरशिप करने जा रहे हैं. हमने हमेशा अपने पावर-हिटर्स पर दांव लगाया है. उसके पास आरसीबी के साथ आईपीएल का अनुभव है और हम उसके और पोलार्ड को हमारे लिए पारी खत्म करने का इंतजार कर रहे हैं.

मुंबई इंडियंस की टीम

खर्च की गयी राशि : 47.90 करोड़

बची राशि : 10 लाख

विदेशी खिलाड़ी : 08

भारतीय खिलाड़ी : 17

टीम के खिलाड़ी और उनकी सैलरी

रिटेन प्लेयर किये गये खिलाड़ी : रोहित शर्मा (16 करोड़), जसप्रीत बुमराह (12 करोड़), सूर्य कुमार यादव (8 करोड़), कीरोन पोलार्ड (6 करोड़).

नीलामी में लिये गये खिलाड़ी : ईशान किशन (15.25 करोड़), डिवॉल्ड ब्रेविस (3 करोड़), बासिल थम्पी (30 लाख), मुरुगन अश्विन (1.40 करोड़) जयदेव उनादकट (1.20 करोड़), मयंक र्मकडें (65 लाख), तिलक वर्मा (1.70 करोड़), संजय यादव (50 लाख), जोफ्रा आर्चर (8 करोड़), डेनियल सैम्स (2.60 करोड़), टायलम मिल्स (1.40 करोड़), टिम डेविड (8.25 करोड़), राइली मेरिथ (1 करोड़), मोहम्मद अरशद (20 लाख), अनमोलप्रीत सिंह (20 लाख), रमनदीप सिंह (20 लाख), अर्जुन तेंदुलकर (30 लाख), फेबेन एलन (75 लाख).

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें