1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 rr vs pbks virender sehwag emotional tweet chetan sakariya brother suicide few months ago his parents didnt tell him for 10 days avd

IPL 2021 : चेतन सकारिया को लेकर सहवाग ने किया ऐसा ट्वीट, पढ़कर हो जाएंगे इमोशनल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चेतन सकारिया को लेकर सहवाग ने किया ऐसा ट्वीट
चेतन सकारिया को लेकर सहवाग ने किया ऐसा ट्वीट
pti photo
  • राजस्थान के खिलाड़ी चेतन सकारिया को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने किया इमोशनल ट्वीट

  • सकारिया ने पंजाब के खिलाफ डेब्यू मैच में तीन विकेट चटकाये और एक अनोखा कैच पूरन का लपका

  • सकारिया के पिता बीमार हैं और कुछ दिनों पहले उसके भाई ने सुसाइड कर लिया

आईपीएल 2021 के चौथे मुकाबले में पंजाब किंग्स ने राजस्थान की टीम को 4 रनों से हरा दिया. पंजाब की जीत में कप्तान केएल राहुल के 91 रन और आखिरी ओवर के हीरो अर्शदीप सिंह की बड़ी भूमिका रही. हालांकि राजस्थान की टीम भले ही मैच हार गयी, लेकिन जिा तरह से कप्तान संजू सैमसन ने 119 रनों की आतिशी पारी खेली वो आईपीएल इतिहास में दर्ज हो गया.

राजस्थान और पंजाब के मैच में एक और खिलाड़ी की चर्चा सबसे अधिक हो रही है. जी हां, भावनगर गुजरात के चेतन सकारिया ने पंजाब के खिलाफ जिस तरह से प्रदर्शन किया, हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. दरअसल सकारिया ने पंजाब के खिलाफ आईपीएल में डेब्यू किया और पहले ही मैच में शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट चटकाये. इसके अलावा उन्होंने पंजाब के निकोलस पूरन का शानदार कैच भी लपका. सकारिया के उस कैच को देखकर हर कोई दंग रह गया.

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने सकारिया को लेकर ऐसा ट्वीट किया है, जिसे पढ़कर आप इमोशनल हो जाएंगे.

वीरु ने इस युवा खिलाड़ी की तारीफ करते हुए, उनसे जुड़े उस वाकये को याद कराया, जिसमें सकारिया के आईपीएल तक पहुंचने की पूरी दास्ता है. सहवाग ने ट्वीट किया और लिखा, चेतन सकारिया के भाई की कुछ महीने पहले सुसाइड से मौत हो गई थी. उसके पैरेंट्स ने उसे 10 दिनों तक यह बात नहीं बताई. ऐसा इसलिए क्योंकि वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल रहा था. क्रिकेट इन युवा क्रिकेटरों और इनके पैरेंट्स के लिए क्या मायने रखता है. सही मायने में आईपीएल भारतीय सपनों को पूरा करता है और कुछ कहानियां तो एकदम ही असाधारण हैं. सहवाग के इस ट्वीट को 63 हजार से भी अधिक लोगों ने लाइक किया है और 8 हजार के करीब लोगों ने रीट्वीट किया है.

मालूम हो सकारिया एक बहुत ही गरीब परिवार से आते हैं. उनके पिता एक लॉरी ड्राइवर थे, जो हादसे के कारण पूरी तरह से बिस्तर पर आ गये हैं. उनकी कमाई पूरी तरह से ठप हो चुकी है. साथ ही उनका भाई कुछ दिनों पहले सुसाइड कर लिया. इन तमाम परिशानियों के बावजूद सकारिया ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया. उसके बाद आईपीएल में उन्हें राजस्थान ने 1.2 करोड़ रुपये में खरीदा और पंजाब के खिलाफ खेलने का मौका भी दिया.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें