1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 mi vs kkr kolkata defeat mumbai indians by 7 wickets long jump in point table iyer rahul tripathi fifty avd

IPL 2021: मुंबई पर तूफान बनकर टूटे अय्यर-त्रिपाठी, धमाकेदार जीत के साथ केकेआर की प्वाइंट टेबल में लंबी छलांग

Indian Premier League 2021 अय्यर और त्रिपाठी की धमाकेदार पारी के दम पर केकेआर ने मुंबई इंडियंस के लक्ष्य 156 रन को केवल 3 विकेट खोकर 15.1 ओवर में 159 रन बनाकर हासिल कर लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केकेआर ने मुंबई को 7 विकेट सेे हराया
केकेआर ने मुंबई को 7 विकेट सेे हराया
pti photo

IPL 2021, MI vs KKR: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 34वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया. लगातार दूसरी जीत के बाद केकेआर ने प्वाइंट टेबल में लंबी छलांग लगायी और चौथे स्थान पर पहुंच गया. अय्यर और त्रिपाठी की धमाकेदार पारी के दम पर केकेआर ने मुंबई इंडियंस के लक्ष्य 156 रन को केवल 3 विकेट खोकर 15.1 ओवर में 159 रन बनाकर हासिल कर लिया.

केकेआर की ओर से वेंकटेश अय्यर ने अपने दूसरी की मैच में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए केवल 25 गेंदों में अपना अर्धशतक जमाया. उन्होंने 30 गेंदों में 3 छक्के और 4 चौकों की मदद से 53 रन की पारी खेली. जबकि राहुल त्रिपाठी ने 42 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 74 रनों की पारी खेली.

मुंबई इंडियंस की ओर से एक मात्र बुमराह सफल गेंदबाज साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 43 रन देकर 3 विकेट चटकाये.

इससे पहले क्विंटोन डिकॉक के अर्धशतक के बावजूद कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए मुंबई इंडियंस को छह विकेट पर 155 रन पर रोक दिया. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने 30 गेंद में 33 रन बनाकर शानदार शुरुआत की.

रोहित ने चौथे ओवर में स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को लगातार दो चौके लगाये. दूसरे छोर पर डिकॉक ने 42 गेंद में 55 रन की पारी खेली. उन्होंने लॉकी फर्ग्यूसन को मैच का पहला छक्का जड़ा. छठे ओवर में आये प्रसिद्ध कृष्णा को डिकॉक ने उनके पहले ही ओवर में दो छक्के लगाकर 16 रन लिये. उस समय स्कोर बिना किसी नुकसान के 55 रन था.

डिकॉक ने आंद्रे रसेल को लगातार दो चौके लगाये. आखिर में सुनील नारायण ने रोहित को सीमारेखा के पास शुभमन गिल के हाथों लपकवाया.

उन्होंने टी20 क्रिकेट में 7वीं बार रोहित का विकेट लिया. सूर्यकुमार यादव पांच रन बनाकर कृष्णा का शिकार हुए जिन्होंने विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक को कैच थमाया. इस बीच डिकॉक ने 14वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया.

केकेआर के गेंदबाजों ने 10वें से 15वें ओवर के बीच में 26 रन ही दिये और दो विकेट चटकाये. पोलार्ड ने आखिरी पांच ओवर में बड़े शॉट खेलकर टीम को 150 के पार पहुंचाया. आखिरी ओवर में फर्ग्यूसन ने पोलार्ड और कृणाल पांड्या के विकेट चटकाये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें