1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 delhi capitals vs sunrisers hyderabad playing 11 rishabh pant dc vs srh rkt

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स के बीच आज कांटे की टक्कर, इन खिलाड़ियों पर होगी पंत की नजर

आंकड़ों की बात करें तो दोनों के बीच अब तक कुल 19 मैच खेले गए हैं. इसमें हैदराबाद ने 19 में से 11 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं, दिल्ली ने आठ मुकाबले जीते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rishabh Pant
Rishabh Pant
फोटो - ट्वीटर

IPL 2021, DC Vs SRH: आइपीएल के 33वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का सामना सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से होगा. दोनों टीमों के बीच दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में आज टक्कर देखने को मिलेगी. दिल्ली कैपिटल्स के पास जहां इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ के और करीब पहुंचने का बेहतरीन मौका है वहीं हैदराबाद के लिए करो या मरो की जैसी स्थिति है. आज होने वाले मुकाबले में अगर हैदराबाद हारती है तो उसके लिए प्लेऑफ के दरवाजे बंद हो सकते हैं.

दिल्ली कैपिटल्स की टीम फिलहाल 8 में से 6 मुकाबले जीतकर प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर है. सनराइजर्स हैदराबाद को सिर्फ एक जीत मिली है और वह प्वाइंट्स टेबल में आखिरी नंबर पर है. दिल्ली कैपिटल्स हालांकि इस मैच में किसी नए खिलाड़ी पर दांव नहीं लगाएगी. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल का यह सीजन निराशाजनक रहा है. हैदरबाद को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी बचे अपने सभी मैच जीतने होंगे.

श्रेयस अय्यर की वापसी से मजबूत बनी दिल्ली कैपिटल्स की टीम बुधवार को यहां जब सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने अभियान को नये सिरे से शुरू करेगी, तो उसका लक्ष्य पहले चरण की फॉर्म को बरकरार रखना होगा. दिल्ली अभी आठ मैचों में 12 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है, जबकि सनराइजर्स के सात मैचों में केवल दो अंक हैं और वह सबसे निचले पायदान पर है. सनराइजर्स ने अब तक केवल एक मैच जीता है. रिषभ पंत की अगुआई वाली टीम ने पहले चरण का अंत जीत से किया था.

संभावित प्लेइंग इलेवन

  • Delhi Capitals: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयश अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान एंव विकेटकीपर), हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रबाडा, नॉर्खिया, आवेश खान/उमेश यादव.

  • Sunrisers Hyderabad: डेविड वॉर्नर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, केदार जाधव, विजय शंकर, जेसन होल्डर/मोहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, टी नटराजन.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें