1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 delhi capitals new captain rishabh pant says dream come true ricky ponting have faith on him rjh

IPL 2021 : 23 साल के ऋषभ बने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान, कहा सपना सच हुआ, पोंटिंग को विश्वास और निखरेंगे पंत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rishabh Pant
Rishabh Pant
Twitter

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग (ricky ponting) को विश्वास है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सत्र में टीम की अगुवाई करने पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant )के खेल में और निखार आएगा.

नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद पंत को आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान नियुक्त किया गया है. अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान चोटिल हो गये थे. पोंटिंग ने ट्वीट किया, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि श्रेयस अय्यर टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे लेकिन ऋषभ पंत इसका कैसे फायदा उठाता है यह देखने के लिए उत्सुक हूं.

अपने हाल के प्रदर्शन के कारण वह इसका हकदार था और वह आत्मविश्वास से भरा हुआ है. मुझे पूरा विश्वास है कि कप्तानी उन्हें और बेहतर खिलाड़ी बनाएगी. पंत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में 97 और नाबाद 89 रन बनाये और इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में शतक जड़ा था. रविवार को तीसरे और अंतिम वनडे में उन्होंने 62 गेंदों पर 78 रन बनाये थे.

भारत के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत को मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी चरण के लिए चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया. अय्यर हाल में समाप्त हुई भारत-इंग्लैंड वनडे श्रृंखला में कंधे की चोट के कारण आईपीएल के पूरे सत्र में नहीं खेल पायेंगे.

दिल्ली कैपिटल्स के चेयरमैन और सह मालिक किरण कुमार गांधी ने विज्ञप्ति में कहा, श्रेयस की कप्तानी में हमारी टीम नयी ऊंचाईयों तक पहुंची इसलिए उनकी काफी कमी खलेगी. उनकी अनुपस्थिति में फ्रेंचाइजी ने मिलकर इस साल टीम की कप्तानी के लिये ऋषभ को चुना है. उन्होंने कहा, यह मौका हालांकि बहुत दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थितियों में आया है लेकिन यह उसके लिए आगे बढ़ने के लिए अच्छा मौका है. मैं उसे नयी भूमिका के लिए शुभकामनाए देना चाहूंगा.

मेरा सपना सच हुआ : पंत

दिल्ली की कप्तानी मिलने के बाद पंत ने कहा, मैं दिल्ली में पला बढ़ा हूं, जहां मेरा आईपीएल सफर छह साल पहले शुरू हुआ था. मैंने हमेशा एक दिन इस टीम की कप्तानी का सपना देखा था. और आज, यह सपना सच हो गया, मैं सचमुच टीम के मालिकों का आभारी हूं जिन्होंने मुझे इस भूमिका के योग्य समझा.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें