1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. inzamam ul haq now took a jibe at india defeat against pakistan in t20 world cup said this aml

T20 World Cup में पाकिस्तान से भारत की हार पर अब इंजमाम उल हक ने कसा तंज, कह दी बड़ी बात

यह पहला मौका था जब भारत वर्ल्ड कप के किसी मैच में पाकिस्तान के हाथों पराजित हुआ है. इससे पहले जितने भी मुकाबले खेले गये, उसमें भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
inzamam ul haq
inzamam ul haq
PTI

कराची : आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले लीग मैच में भारत को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. अब पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक ने इस हार पर तंज कसा है. इंजमाम ने कहा कि मैच से पहले ही भारतीय खिलाड़ी काफी दबाव में थे. टॉस के दौरान ही भारतीय कप्तान काफी दबाव में दिख रहे थे. इसके बाद मैच के बाद शाहीन शाह अफरीदी ने सभी में भय पैदा किया.

इंजमाम ने भारतीय खिलाड़ियों के लिए भयभीत शब्द का इस्तेमाल करते हुए कहा कि भारतीय टीम टी-20 विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान से इसलिए हार गयी क्योंकि उसके खिलाड़ी टॉस से पहले दबाव में थे. इंजमाम ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर कहा कि जब मैंने टॉस के दौरान विराट कोहली और बाबर आजम को देखा तो यह स्पष्ट था कि भारतीय काफी दबाव में थे.

इंजमाम ने भयभीत शब्द का भी इस्तेमाल करते हुए कहा कि शाहीन शाह अफरीदी द्वारा रोहित शर्मा और केएल राहुल को आउट करने से पहले ही भारत दबाव में था. इंजमाम में कहा कि वे मैच से पहले ही दबाव में थे और इसलिए वे 10 विकेट से हार गये. आप उनके शारीरिक हावभाव देख सकते थे. वे आशंकित लग रहे थे जबकि पाकिस्तान के खिलाड़ी मैच जीतने को लेकर ज्यादा आश्वस्त और उत्साहित थे.

बता दें कि यह पहला मौका था जब भारत वर्ल्ड कप के किसी मैच में पाकिस्तान के हाथों पराजित हुआ है. इससे पहले जितने भी मुकाबले खेले गये, उसमें भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी है. इस हार के बाद कप्तान विराट कोहली की काफी आलोचना हुई. उन्होंने टी-20 टीम की कप्तानी भी छोड़ दी. हालांकि उन्होंने वर्ल्ड कप से पहले ही कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया था.

वर्ल्ड कप के भारत ने अपनी सरजमीं पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में शानदार प्रदर्शन किया और न्यूजीलैंड को 3-0 सी हराकर सीरीज अपने नाम कर ली. रोहित शर्मा को टी-20 टीम का कप्तान बना दिया गया है, जबकि राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच हैं. दोनों के लिए यह पहली जीत है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें