1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs west indies india not lost a single odi series against west indies for last 10 years avd

India vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले 10 साल से एक भी वनडे सीरीज नहीं हारा भारत, देखें रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. दोनों देशों के बीच अबतक 19 वनडे सीरीज हो चुके हैं. जिसमें वेस्टइंडीज केवल 7 बार ही सीरीज जीत पाया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India vs West Indies
India vs West Indies
twitter

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच 6 फरवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. सीरीज के लिए दोनों ही टीमों की घोषणा हो चुकी है. जिसमें कई युवा खिलाड़ियों को पहली बार टीम में मौका दिया गया है.

वनडे सीरीज में भारत का पलड़ा भारी

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. दोनों देशों के बीच अबतक 19 वनडे सीरीज हो चुके हैं. जिसमें वेस्टइंडीज केवल 7 बार ही सीरीज जीत पाया है. जबकि भारत ने 12 सीरीज में जीत दर्ज किया है. वेस्टइंडीज की टीम भारत में अबतक 10 वनडे सीरीज खेल चुका है. जिसमें वेस्टइंडीज की टीम केवल तीन ही जीत पायी. वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत का पलड़ा अपने घर पर भारी रहा है.

पिछले 10 साल से अपने घर पर वेस्टइंडीज के खिलाफ एक भी वनडे सीरीज नहीं हारा भारत

टीम इंडिया पिछले 10 साल से वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने घर में एक भी वनडे सीरीज नहीं गंवाया है. आखिरी बार वेस्टइंडीज ने भारत में टीम इंडिया को 2002-03 में वनडे सीरीज में 4-3 से हराया था. उसके बाद से भारत अपने घर में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक भी सीरीज नहीं गंवाया. यही नहीं 2006 के बाद से भारत ने वेस्टइंडीज को उसके घर में 4 बार वनडे सीरीज जीता है. आखिरी बार भारत ने 2019 में वेस्टइंडीज का दौरा किया था, जिसमें भारत ने वेस्टइंडीज को 2-0 से क्लीन स्विप किया था.

पिछले साल दोनों देशों के बीच तीन मैचों की सीरीज खेली गयी थी

2019-20 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गयी थी. जिसमें भारत ने वेस्टइंडीज को 2-1 से हराया था.

भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का शेड्यूल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 6 फरवरी से होगी.

पहला वनडे - 6 फरवरी

दूसरा वनडे - 9 फरवरी

तीसरा वनडे - 11 फरवरी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें