1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs sri lanka rohit sharma told ravichandran ashwin the greatest bowler of all time but got caught up on this question avd

India vs Sri Lanka: रोहित शर्मा ने आर अश्विन को बताया सर्वकालिक महान गेंदबाज, लेकिन इस सवाल पर घिर गये

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने रविचंद्रन अश्विन को सर्वकालिक महान गेंदबाज बता दिया. रोहित अश्विन के समय के साथ बेहतर होने की काबिलियत से काफी हैरान हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आर अश्विन
आर अश्विन
pti photo

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में 6 विकेट लेने के साथ ही रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने भारत के महान गेंदबाज कपिल देव (Kapil Dev) का रिकॉर्ड तोड़ दिया. इसके साथ ही अश्विन अब टेस्ट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारत के दूसरे गेंदबाज बन गये हैं. अश्विन के नाम अब टेस्ट में कुल 436 विकेट हो गये हैं. कपिल अब 434 विकेट के साथ इस सूची में तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं. सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में अनिल कुंबले टॉप पर हैं. उन्होंने 619 विकेट चटकाये हैं.

रोहित शर्मा ने रविचंद्रन अश्विन को बताया सर्वकालिक महान गेंदबाज

शानदार प्रदर्शन की तारीफ करते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने रविचंद्रन अश्विन को सर्वकालिक महान गेंदबाज बता दिया. रोहित अश्विन के समय के साथ बेहतर होने की काबिलियत से काफी हैरान हैं. कपिल देव के 434 विकेट को पीछे छोड़कर देश के सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बने अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में 96 रन देकर छह विकेट चटकाये जिससे उनके कुल 436 विकेट हो गये हैं. कप्तान ने कहा, अश्विन एक ऐसा खिलाड़ी है जिसे हमेशा अपनी काबिलियत पर भरोसा रहता है. अश्विन विश्व क्रिकेट रैंकिंग में शीर्ष 10 में नौंवे नंबर पर काबिज हैं और रोहित की निगाह में वह सर्वकालिक महान गेंदबाज हैं. उन्होंने कहा, मेरी निगाह में वह सर्वकालिक महान खिलाड़ी है.

अश्विन पर पूछे गये इस सवाल का जवाब नहीं दे पाये रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने जब अश्विन को सर्वकालिक महान गेंदबाज बताया, तो उनसे पूछा गया कि अश्विन को विदेशी दौरों पर अंतिम एकादश में नियमित रूप से क्यों नहीं चुना जाता? इस सवाल पर रोहित ने कहा, सचमुच, विदेशी दौरों पर टीम में स्थान के बारे में आपको कुछ नहीं कह सकता कि वह टीम में क्यों नहीं होता और अंतिम एकादश में क्यों नहीं होता. उन्होंने कहा, निश्चित रूप से मुझ इस बारे में नहीं पता क्योंकि मैं उस समय चयन का हिस्सा नहीं था और मैं आपको नहीं बता सकता कि क्या हुआ और उसे बाहर क्यों रखा गया और वह क्यों नहीं खेला और इसी तरह की बातें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें