1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs new zealand 3rd t20 rohit sharma becomes 1st indian cricketer to hit 150 sixes rkt

रोहित शर्मा ने कोलकाता में मचाया गदर, तोड़ा कोहली का विराट रिकॉर्ड, ऐसा कमाल करने वाले बने पहले भारतीय

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कोलकाता में न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलकाता में खेले गए अंतिम टी20 मुकाबले में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रोहित शर्मा ने कोलकाता में मचाया गदर
रोहित शर्मा ने कोलकाता में मचाया गदर
फोटो - ट्वीटर

IND vs NZ 3rd T20: टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड से मिली हार का बदला टीम इंडिया ने ले लिया है. भारत ने कोलकाता के ईडन गार्डन में तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 73 रन से मात दी और इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया. टीम इंडिया ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कप्तानी और कोच राहुल द्रविड़ की देखरेख में इतिहास रचते हुए न्यूजीलैंड को पहली बार भारत में 3-0 से हराया. वहीं सीरीज के अंतिम मैच में भी कप्तान रोहित शर्मा के बल्ला जमकर बोला और उन्होंने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए.

बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कोलकाता में न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलकाता में खेले गए अंतिम टी20 मुकाबले में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया. रोहित शर्मा ने ईडन गार्डन्स में 3 छक्के लगाते ही टी20 इंटरनेशनल में अपने 150 सिक्स भी पूरे कर लिए. रोहित शर्मा ये कारनामा करने वाले पहले एशियाई बल्लेबाज हैं. रोहित शर्मा ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में 31 गेंदों में 5 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 56 रन बनाए. हिटमैन ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 26वां अर्धशतक भी पूरा किया.

हिटमैन ने तोड़ा कोहली का विराट रिकॉर्ड

बता दें रोहित शर्मा से ज्यादा 161 छक्के न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल ने लगाए हैं. तीसरे नंबर पर क्रिस गेल हैं जिनके बल्ले से 124 छक्के निकले हैं. वहीं रोहित शर्मा भारत की तरफ से सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने के मामले में नंबर-1 पर काबिज हैं, उनके आस-पास कोई नहीं है. भारतीयों में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने के मामले में दूसरे स्‍थान पर विराट कोहली काबिज हैं. विराट कोहली ने 91 छक्‍के जड़े हैं. रोहित शर्मा ने टी-20 में सबसे ज्यादा 50+ स्कोर वाले क्रिकेटर बन गए हैं, 'हिटमैन' ने ये करिश्मा 30वीं बार किया. वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस फॉर्मेट में 29 बार 50 से ज्यादा का निजी स्कोर बना चुके हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें