16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IND vs AUS: बारिश के खलल के बीच रोहित शर्मा ने भारत को दिलायी जीत, सीरीज हुआ 1-1 से बराबर

भारत ने शुक्रवार को नागपुर में बारिश के कारण बाधित मैच में छह विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. मैच के हीरो कप्तान रोहित शर्मा रहे. उन्होंने 20 गेंद पर नाबाद 46 रन बनाकर जीत में अहम भूमिका निभायी. बाद में दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर छक्का जड़ा और फिर चौके के साथ जीत दिलायी.

नागपुर : कप्तान रोहित शर्मा के 20 गेंद में नाबाद 46 रन की मदद से भारत ने बारिश के कारण बाधित दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी की. गीली आउटफील्ड के कारण मैच प्रति टीम आठ ओवर का कर दिया गया था. मैथ्यू वेड के 20 गेंद में 43 रन की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 90 रन बनाये. जवाब में भारत ने चार विकेट खोकर 92 रन बनाये और चार गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की.

दिनेश कार्तिक ने लगाया जीत का चौका

दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों पर ही छक्का और चौका जड़कर जीत सुनिश्चित कर दी. रोहित शर्मा ने 20 गेंद में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 43 रन जोड़े. दूसरे छोर से हालांकि केएल राहुल (10) , विराट कोहली (11) और सूर्यकुमार यादव (0) को एडम जाम्पा ने सस्ते में पवेलियन भेज दिया. कोहली और राहुल जहां बोल्ड हुए, वहीं सूर्यकुमार पगबाधा आउट हुए.

Also Read: T20 World Cup 2022: दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत? एडम गिलक्रिस्ट ने बताया किसे मिलनी चाहिए प्लेइंग XI में जगह
हार्दिक पांड्या का नहीं चला बल्ला

हार्दिक पंड्या भी नौ रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर आरोन फिंच को कैच दे बैठे. ‘फिनिशर’ दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों पर डेनियल सैम्स को एक छक्का और एक चौका जड़कर भारत को जीत दिलायी. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिये वेड ने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाये जो हर्षल पटेल को आखिरी ओवर में जड़े गये. कप्तान आरोन फिंच ने 15 गेंद में 31 रन जोड़े.

अक्षर पटेल ने चटकाये दो विकेट

भारत के लिये अक्षर पटेल ने दो ओवर में 13 रन देकर दो विकेट लिये जिससे एक समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 31 रन हो गया था. इसके बाद वेड और स्टीव स्मिथ (आठ) ने मिलकर तीन ओवर में 44 रन जोड़े. इससे पहले फिंच ने पहला ओवर डाल रहे हार्दिक पंड्या को दो चौके लगाकर दस रन निकाले. इसके बाद अक्षर को गेंद सौंपी गयी और कैमरन ग्रीन ने लांग आन पर ऊंचा शॉट खेला लेकिन विराट कोहली कैच नहीं लपक सके. अगली गेंद पर हालांकि कोहली के सटीक थ्रो पर ग्रीन रन आउट हो गये.

Also Read: IND vs AUS T20 Series: रोहित शर्मा की कप्तानी पर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान, बोले- चिंता की बात नहीं
बुमराह ने भी लिया एक विकेट

अक्षर ने इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल को भी शून्य पर आउट किया. पावरप्ले के दो ओवर होने के बाद युजवेंद्र चहल ने एक ओवर डाला लेकिन उसमें 12 रन दे डाले. अक्षर ने अगले ओवर में टिम डेविड को रवाना किया. चार ओवर के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने टीम में वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह को गेंद सौंपी, जिन्होंने दो ओवर में 23 रन देकर एक विकेट लिया. वेड ने हर्षल को आखिरी ओवर में तीन छक्के जड़े.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें