1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india tour of sri lanka daniesh kaneria slams arjuna ranatunga after his controversial statement shikhar dhawan led about team india rkt

अर्जुन रणतुंगा ने टीम इंडिया पर साधा निशाना तो भड़का ये पाकिस्तानी गेंदबाज, अपने बयान से कर दी बोलती बंद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
former Pakistani player Daniesh Kaneria
former Pakistani player Daniesh Kaneria
फोटो - ट्वीटर

India Tour Of Sri Lanka : श्रीलंका के 1996 विश्व कप विजेता कप्तान अर्जुन रणतुंगा आजकल चर्चा में हैं. पूर्व श्रीलंकाई कप्तान ने अपने उस बयान से हलचल पैदा कर दी थी, जब उन्होंने कहा था कि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारत ने अपनी दोयम दर्जे की टीम भेजी है, जो श्रीलंका के लिए अपमान की बात है. कई पूर्व क्रिकेटरों ने रणतुंगा के इस बयान की आलोचना की है. रणतुंगा के इस बयान की आलोचना करने वालों में केवल भारतीय क्रिकेटर नहीं है बल्कि अब इसमें पाकिस्तानी क्रिकेटर का भी नाम जुड़ गया है.

आकाश चोपड़ा और दीप दासगुप्ता के बाद पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने भी खुलकर सामने आकर रणतुंगा को लताड़ लगाई है. अपने यूट्यूब चैनल पर कनेरिया ने कहा, "रणतुंगा ने सिर्फ सुर्खियों में रहने के लिए बयान दिया है. भारत एक ऐसा देश है जिसमें 50-60 खिलाड़ी हैं और दो अंतरराष्ट्रीय टीमें बना सकते हैं. शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार सहित कई खिलाड़ी भारतीय टीम के साथ रहे हैं. आपके कद के क्रिकेट से ऐसा बयान सुनकर दुख होता है.

कनेरिया ने आगे कहा कि "श्रीलंकाई क्रिकेट का पतन हो रहा है. जिस तरह से वे इंग्लैंड में श्रृंखला खेल रहे हैं. ऐसा लगता है कि वे क्रिकेट खेलना भूल गए हैं. श्रीलंकाई बोर्ड को धन्य महसूस करना चाहिए कि एक वित्तीय संकट से बाहर करने के लिए भारत बोर्ड की मदद के लिए एक टीम भेज रहा है. इससे पहले, पूर्व भारतीय ओपनर से कमेंटेटर बने चोपड़ा ने भी अपने यूट्यूब चैनल पर बताया था, "यह बिल्कुल सही है कि यह मुख्य टीम नहीं है, जिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा और बुमराह जैसे खिलाड़ी नहीं हैं.

आकाश ने रणतुंगा से पूछा कि क्या आपको यह भारत की बी टीम नजर आती है. आकाश चोपड़ा ने रणतुंगा को लताड़ लगाते हुए कहा, इंग्लैंड के खिलाफ हालिया प्रदर्शन से यही लगता है कि श्रीलंका की टीम सुपर 12 से भी बाहर हो जाए. 13 जुलाई से भारत ने अपने लंका दौरे की शुरुआत तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के साथ करेगा, जिसके बाद तीन टी20 मैच खेले जाएंगे. सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें