1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india tour of sri lanka 2021 india vs sri lanka odi and t20 match full schedule indian cricket team rkt

India Tour of Sri Lanka: आ गया टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे का पूरा शेड्यूल, जानें कब और कहां होंगे सारे मुकाबले

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India Tour of Sri Lanka
India Tour of Sri Lanka
Twitter

India Tour of Sri Lanka: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) 13 से 25 जुलाई के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी. इस दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान गुरुवार को कर दिया गया है. टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली के अनुपस्थिति में इस नयी टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में दी गयी है. बता दें कि विराट कोहली की अगुवाई में भारत 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज खेलेगी.

मुंबई में 14 जून से कोरेंटिन होंगे भारतीय खिलाड़ी

वहीं गरूवार को टीम का ऐलान करने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने श्रीलंका दौरे पर जाने वाले शिखर धवन और बाकी खिलाड़ियों को क्वारंटाइन प्रक्रिया शुरू करने के लिए 14 जून को मुंबई में इकट्ठा होने और बायो बबल में प्रवेश करने को कहा गया है. न्यूज एजेन्सी ANI की एक रिपोर्ट के अनुसार सभी खिलाड़ियों को मुंबई पहुंचने से पहले कोविड 19 का आरटीपीसीआर टेस्ट कराने को कहा गया है. 28 जून को श्रीलंका पहुंचने से पहले सभी खिलाड़ी 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रहेंगे.

श्री लंका दौरे का पूरा शेड्यूल 

  • पहला वनडे - 13 जुलाई

  • दूसरा वनडे - 16 जुलाई

  • तीसरा वनडे - 18 जुलाई

  • पहला टी-20 - 21 जुलाई

  • दूसरा टी-20 - 22 जुलाई

  • तीसरा टी-20 - 25 जुलाई

नोट - सभी मैच श्रीलंका के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा.

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम

  • श्रीलंका दौरे (वनडे और टी20) के लिए भारतीय टीम: शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेट) -कीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया

  • नेट गेंदबाज: ईशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें