1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india tour of england 2021 one indian cricketer has tested positive for covid 19 in england ind vs eng virat kohli rohit sharma rkt

टीम इंडिया को इंग्लैंड में घूमना पड़ गया भारी, एक खिलाड़ी निकला कोरोना पॉजिटिव, सीरीज पर मंडराया खतरा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India Tour of England
India Tour of England
FILE PHOTO

India Tour of England : इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज के पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इस जानकारी के सामने आने के बाद खिलाड़ी को आइसोलेट कर दिया गया है. इंग्लैंड में पिछले कुछ हफ्तों में कोरोना के मामलों में तेजी से हो रही बढ़ोतरी का असर टीम इंडिया पर भी पड़ गया है. पाकिस्तान श्रृंखला से पहले इंग्लैंड की टीम में कई कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले आने के बाद, भारतीय खेमा भी वायरस की चपेट में आ गया है.

इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड दौरे के लिए भारत की 23 सदस्यीय टीम के खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी कोरोना वायरस के चपेट में आ गया है. रिपोर्ट के मुकताबिक खिलाड़ियों का 10 जुलाई और 14 जुलाई को आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया था. 10 जुलाई को लिए गए नमूनों में से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वहीं 14 जुलाई के परीक्षणों के परिणाम अभी प्राप्त नहीं हुए हैं.

कल किए गए टेस्ट की रिपोर्ट मिलने तक हम अब खिलाड़ियों को आपस में नहीं मिलने दिया जाएगा. बीसीसीआई ने खिलाड़ी के करीबी संपर्क में आने वाले सभी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को अगले तीन दिनों के लिए खुद को आइसोलेट करने को कहा है. रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि जो खिलाड़ी वायरस के चपेट में आया है , उसे कथित तौर पर 3 सप्ताह के ब्रेक के दौरान भीड़-भाड़ वाली जगहों पर देखा गया था.

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम 20 जुलाई से सेलेक्ट काउंटी इलेवन के खिलाफ 3 दिवसीय अभ्यास टेस्ट खेलना है वहीं अगर और भी खिलाड़ी पॉजिटिव निकलते हैं तो मैच रद्द भी हो सकता है. इससे पहले, इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों समेत सात सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इ इसका असर पाकिस्तान के साथ होने वाले सीरीज पर भी पड़ा और आनन-फानन में इंग्लैंड को नयी टीम की घोषणा करनी पड़ी. जिसमें काउंटी क्रिकेटरों की जगह दी गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें