1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india tour of england 2021 michael vaughan calls for change in isolation laws after rishabh pant tested positive for covid 19 rkt

पंत के कोरोना पॉजिटिव होने पर इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को सताने लगा डर, नियमों में बदलाव की कर दी मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India Tour Of England 2021
India Tour Of England 2021
PTI Photo

India Tour Of England 2021 : अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत और थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद जारानी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. वहीं गेंदबाजी कोच भरत अरुण, रिजर्व विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और स्टैंडबाय सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को कोरेंटिन में रखा गया है, जो स्पोर्ट स्टॉफ दयानंद के संपर्क में आये थे. पंत और साहा 20 जुलाई से एक संयुक्त काउंटी टीम के खिलाफ होने वाला अभ्यास मैच नहीं खेल सकेंगे.

वहीं काउंटी मैच में इन खिलाड़ियों को शामिल ना होने पर केएल राहुल विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालेंगे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सूत्र ने पुष्टि की है कि पंत को पिछले आठ दिनों से अलग-थलग रखा गया है. सूत्र के अनुसार इस समय उनमे लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं. वह अपने किसी जानने वाले के यहां कोरेंटिन पर है और गुरुवार को टीम के साथ डरहम की यात्रा नहीं की. बता दें कि डरहम में ही टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज से पहले काउंटी मैच खेलना है.

वहीं टीम इंडिया में कोरोना बम फुटने पर इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी माइकल वॉन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. वॉन ने ट्विटर पर लिखा, ‘मुझे द हंड्रेड और भारत की टेस्ट सीरीज की चिंता है जब तक कि आइसोलेशन नियम बदले नहीं जाते. हमें मामले (कोविड-19 पॉजिटिव) मिलते रहेंगे जैसा कि ऋषभ पंत का मामला आया. अगर बायो-बबल/आइसोलेशन के नियमों में बदलाव नहीं होता है तो मुझे यह भी डर है कि एशेज में भी खिलाड़ियों के हटने से इसका बड़ा असर पड़ सकता है.’

गौरतलब है कि पंत के कोरोना संक्रमित होने के बाद BCCI ने भी कड़ा रूख अपना लिया है. टीम के सदस्यों में कोरोना संक्रमण पाये जाने के बाद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भारतीय दल को ई-मेल भेजकर वहां कोविड-19 के प्रति चेताया है और उन्हें सावधान रहने को कहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें