25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Women’s T20 Asia Cup 2024 के लिए भारतीय स्क्वाड की घोषणा, देखें पूरा शेड्यूल

Women's T20 Asia Cup 2024: भारत ने महिला एशिया कप के लिए एक संतुलित टीम का चयन किया है, जिसमें अनुभवी खिलाड़ी और होनहार युवा खिलाड़ी शामिल हैं, जिसका लक्ष्य आगामी टूर्नामेंट में अपना खिताब बचाना है.

Women’s T20 Asia Cup 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने घोषणा की है कि हरमनप्रीत कौर आगामी महिला टी20 एशिया कप के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान होंगी. यह टूर्नामेंट 19 जुलाई से श्रीलंका में खेला जाएगा.

Harmanpreet Kaur होंगी कप्तान

हरमनप्रीत कौर, जो वर्तमान में चेन्नई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम की अगुआई कर रही हैं, उनको उप-कप्तान के रूप में स्मृति मंधाना का समर्थन प्राप्त होगा. मंधाना दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पूरी सीरीज में शानदार फॉर्म में रही हैं, जिससे वह टीम के लिए एक मूल्यवान खिलाड़ी बन गई हैं.

Image 94
Indian women’s cricket team

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में 12 रन से मिली हार के बावजूद भारतीय टीम एशिया कप में अपनी संभावनाओं को लेकर आशावादी है. टीम में शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स जैसी प्रमुख खिलाड़ी शामिल हैं, साथ ही विकेटकीपर ऋचा घोष और उमा छेत्री भी शामिल हैं. प्रमुख गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर और अरुंधति रेड्डी के साथ-साथ ऑलराउंडर पूजा वस्त्रकार भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं.

Women’s Asia Cup 2024: भारत का पूरा शेड्यूल

इसके अलावा, श्वेता सेहरावत, साइका इशाक, तनुजा कंवर और मेघना सिंह को ट्रेवल रिजर्व के रूप में नामित किया गया है, जिससे टीम को गहराई और फ्लेक्सिबिलिटी मिलेगी. भारत को टूर्नामेंट के लिए ग्रुप ए में रखा गया है, जहां उसका सामना 19 जुलाई को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा, उसके बाद 21 जुलाई को यूएई और 23 जुलाई को नेपाल के खिलाफ मैच होंगे. सभी मैच रंगिरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे.

भारत इस प्रतियोगिता में गत विजेता के रूप में उतर रहा है, जिसने रिकॉर्ड सात बार महिला टी20 एशिया कप जीता है. टीम अपनी जीत का सिलसिला जारी रखने और एक और खिताब जीतने की आड़ में होगी.

Also Read: IND vs ZIM मैच से पहले जानें, दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े और संभावित प्लेइंग 11

EURO 2024: नीदरलैंड ने तुर्की को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

Women’s T20 Asia Cup 2024 के लिए भारतीय टीम

टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेट कीपर), उमा छेत्री (विकेट कीपर), पूजा वस्त्रकार, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, साजना सजीवन यात्रा रिजर्व: श्वेता सहरावत, साइका इशाक, तनुजा कंवर, मेघना सिंह

भारतीय महिला क्रिकेट टीम बड़ी उम्मीदों और मजबूत टीम के साथ एशिया कप के अपने सफर पर निकलने के लिए तैयार है, जिसका लक्ष्य अपने खिताब का बचाव करना और अपने शानदार इतिहास में एक और ट्रॉफी जोड़ना है।

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें