1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india new zealand t20 suryakumar yadav thanks to trent boult for dropping his catch rkt

IND vs NZ: सूर्यकुमार यादव की वाइफ को कीवी खिलाड़ी ने दिया बर्थडे गिफ्ट! भारतीय खिलाड़ी ने इस तरह कहा थैंक्स

सूर्यकुमार यादव ने बुधवार को खेली 40 गेंद में 62 रन की धमाकेदार पारी. ट्रेंट बोल्ट ने छोड़ दिय़ा था पारी के 16वें ओवर में साउदी की गेंद पर उनका कैच.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सूर्यकुमार यादव रहे जीत के हीरो
सूर्यकुमार यादव रहे जीत के हीरो
फोटो - PTI

India vs New Zealand 1st T20I : टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बुरी यादों को पीछे छोड़ते हुए रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहले टी20 में जीत दर्ज की. भारतीय टीम ने बुधवार को टी20 क्रिकेट में नए कप्तान और नए कोच के साथ विजयी शुरुआत की. टीम इंडिया के सामने न्यूजीलैंड की टीम ने जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य रखा था और भारतीय टीम दो गेंद पहले ही लक्ष्य को हासिल कर लिया. टीम इंडिया ने इस मैच का आगाज रोहित शर्मा के टॉस जीतने के किया और अंत ऋषभ पंत के बल्ले से निकले विजयी चौके के साथ हुआ. मैच में टीम इंडिया के जीत के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव.

बता दें कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 40 गेंद में 62 रन की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने छह चौके और तीन छक्के लगाए. इससे भारत ने 165 रन के लक्ष्य को पांच विकेट हाथ में रहते हुए हासिल कर लिया. लेकिन सूर्यकुमार यादव को मैच के दौरान जीवनदान भी मिला. बता दें कि भारत की पारी के 16वें ओवर में सूर्यकुमार यादव का कैच छूटा. न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने फाइन लेग पर सूर्यकुमार यादव का कैच छोड़ा और बॉल बाउंड्री पर भी चली गयी. वहीं मैच के बाद सूर्यकुमार ने इसके लिए ट्रेंट बोल्ट को धन्यवाद भी दिया.

मैच के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा कि आज मेरी वाइफ का बर्थडे है, तो कैच छोड़ने के लिए शुक्रिया. वहीं मैच की बात करे तो अंतिम पलो में मैच ने रोमांचक मोड़ ले लिया था, जब टीम इंडिया को 6 गेंदों पर 10 रनों की जरूरत थी. लेकिन मैच में अंतिम ओवर में पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे वेंकटेश अय्यर ने आते ही डेरिल मिचेल को चौका लगाया. वहीं ऋषभ पंत ने चौका जड़कर टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें