1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india england canceled fifth test match to be played in 2022 team india will go to england tour aml

2022 में खेला जायेगा भारत-इंग्लैंड के बीच रद्द हुआ पांचवां टेस्ट मैच! टीम इंडिया जायेगी इंग्लैंड दौरे पर

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट को कोरोनावायरस महामारी और संक्रमण के कारण रद्द कर दिया गया था. इस टेस्ट श्रृंखला में भारत 2-1 से आगे है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Joe Root and Virat Kohli
Joe Root and Virat Kohli
Twitter

नयी दिल्ली : भारतीय और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड 2022 में एक टेस्ट खेलने के लिए सहमत हो गये हैं, जो संभवत: श्रृंखला के 5वें टेस्ट की जगह लेगा, जिसे इस महीने की शुरुआत में ओल्ड ट्रैफर्ड में अंतिम टेस्ट के बाद रद्द कर दिया गया था. ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार यह अभी तक पता नहीं चल पाया है कि यह मैच स्टैंडअलोन होगा या उस श्रृंखला का हिस्सा होगा जिसमें भारत 2-1 से आगे है.

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट को कोरोनावायरस महामारी और संक्रमण के कारण रद्द कर दिया गया था. इस टेस्ट श्रृंखला में भारत 2-1 से आगे है. उस समय इस बात पर दोनों बोर्ड सहमत हुए थे कि पांचवा और आखिरी मैच बाद में खेला जायेगा और तभी सीरीज का फैसला होगा. अब कोई भी अंतरराष्ट्रीय टेस्ट आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होता है.

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप को देखते हुए कोई भी देश किसी भी टेस्ट सीरीज को बीच में नहीं छोड़ना चाहेगा. इसके बाद ही यह फैसला हुआ कि जब अगले साल टीम इंडिया वनडे इंटरनेशनल के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी तब यह आखिरी टेस्ट मैच खेला जायेगा. इसके बाद ही फैसला होगा कि सीरीज पर किसका कब्जा होता है. भारत 2-1 से आगे है और आधिकारिक तौर पर श्रृंखला के विजेता घोषित नहीं किया गया है.

जब से भारतीय खिलाड़ियों ने नकारात्मक परीक्षण के बावजूद खेलने से इनकार कर दिया, तब से दोनों बोर्डों के बीच लगातार बैक-चैनल बातचीत हो रही थी. कथित तौर पर भारत द्वारा छोड़े गये टेस्ट के स्थान पर अगले साल यूके के अपने निर्धारित सीमित ओवरों के दौरे के दौरान अतिरिक्त दो टी-20 इंटरनेशन खेलने की भी चर्चा हुई, जिसके परिणामस्वरूप ईसीबी को महत्वपूर्ण वित्तीय नुकसान हुआ.

दो T20I ने नुकसान की भरपाई में मदद की होगी, लेकिन अब तक, BCCI और ECB इस बात पर सहमत हो गये हैं कि टेस्ट कब खेला जायेगा. मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ शुरू होने वाले उनके शिविर में कोविड के मामलों में तेजी के बाद मैनचेस्टर में मैदान में नहीं उतरने के भारत के फैसले के कारण होने वाली घटनाओं पर सवाल उठाए गए थे. यात्रा करने वाले दल को आशंका थी कि वायरस का और प्रसार हो सकता है.

Posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें