1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs sl 1st odi review under the captaincy of shikhar dhawan india beat sri lanka aakash chopra targeted arjuna ranatunga avd

India vs Sri Lanka : 'टीम इंडिया ने मेजबान को किया बेजुबान', भारत की जीत पर आकाश चोपड़ा का रणतुंगा पर तंज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
'टीम इंडिया ने मेजबान को किया बेजुबान'
'टीम इंडिया ने मेजबान को किया बेजुबान'
twitter

India vs Sri Lanka : शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुआई में टीम इंडिया ने श्रीलंका को पहले वनडे मुकाबले में 7 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के बावजूद युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया.

भारत की धमाकेदार जीत के बाद श्रीलंका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अर्जुन रणतुंगा (Arjuna Ranatunga) पर भारतीय पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने जमकर निशाना साधा है. आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर भारत-श्रीलंका पहले वनडे का रिव्यू किया और कहा, भारत ने बताया मेजबान को कैसे करते हैं बेजुबान.

दरअसल रणतुंगा ने सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया का अपमान किया था और कहा था कि बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे पर दोयम दर्जे की टीम भेजा है. रणतुंगा ने इसे श्रीलंका का अपमान भी बताया था. रणतुंगा ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से सवाल किया कि आखिर बीसीसीआई को दूसरे दर्जे की टीम भेजने की इजाजत क्यों दी.

आकाश ने रिव्यू करते हुए कहा, लगता है टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने रणतुंगा के शब्दों को दिल से ले लिया. आकाश ने कहा, 262 रन का लक्ष्य इतना भी कम नहीं होता कि आप 7 विकेट और 15 ओवर शेष रहते जीत दर्ज कर लें. रणतुंगा को इससे पहले भी आकाश चोपड़ा ने उस बयान के लिए आड़े हाथ लिया था.

गौरतलब है कि प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गये पहले वनडे में श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 262 रन बनाया था. जिसके जवाब में भारतीय टीम ने शिखर धवन की नाबाद 86 रनों की पारी और ईशान किशन की 56 रनों की तूफानी पारी के दम पर 15 ओवर शेष रहते मुकाबला अपने नाम कर लिया.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें