1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs pak t20 wc former pakistani cricketer shahid afridi hit fastest century with sachin tendulkar bat rkt

IND vs PAK: जब सचिन के बल्ले से अफरीदी ने मचाया तूफान, लगया वनडे में सबसे तेज शतक

पाकिस्तान के खिलाड़ी शाहीदअफरीदी का सबसे तेज शतक क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बल्ले से निकला था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर
फोटो - ट्वीटर

IND vs PAK, T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है और कल इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाना है. कल के हाईवोल्टेज मुकाबले में हमें धारदार गेंदबाजी के साथ ही तबड़तोड़ बल्लेबाजी भी देखने को मिलेगी. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी भी हमेशा अपने धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए जाने गए. लेकिन एक पारी जिसकी वजह से दुनिया भर में अफरीदी को नाम हुआ, वह थी 37 गेंदों में खेली गयी उनकी शतकीय पारी. लेकिन क्या आपको पता है अफरीदी ने यह पारी सचिन तेंदुलकर के बल्ले से खेली थी. आखिर अफरीदी के पास कैसे पहुंचा वह बल्ला आइये जानते हैं यह कहानी.

शाहिद अफरीदी साल 1996 में 37 गेंदों पर शतक लगाकर रिकॉर्डबुक में अपना नाम दर्ज कराया था. पाकिस्तानी बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ नैरोबी में यह कारनामा किया था. जब अफरीदी ने यह शतक जड़ा तब यह वर्ल्ड रिकॉर्ड था. क्योंकि इससे पहले किसी भी बल्लेबाज ने इतना तेज शतक नहीं लगाया था. बता दें कि उस मैच में अफरीदी ने 40 गेंदों में 104 रन की पारी खेली थी. लेकिन मजेदार बात यह है कि वह बल्ला गॉड ऑफ क्रिकेट यानि सचिन तेंदुलकर का था.

आपको बता दें कि अफरीदी को वह बल्ला पाकिस्तानी खिलाड़ी वकार यूनुस ने गिफ्ट किया था. पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी अजहर महमूद ने इस किस्से को याद करते हुए एक बार कहा था कि इसके बाद ही अफरीदी एक बॉलर से पावर हिटर बने. अफरीदी ने अपनी किताब 'गेम चेंजर' में भी इस घटना का जिक्र किया है. अपने किताब में अफरीदी लिखते हैं- वकार ने वह बल्ला मुझे दिया और मैंने उससे बैंटिग की. नैरोबी में जो पहला शतक मैंने जड़ा, वह सचिन के बल्ले से बनाया. बता दें कि अफरीदी ने उस पारी में 11 छक्के और 7 चौके जड़े थें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें