1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng jarvo 69 will be banned for life will have to pay a heavy fine avd

IND vs ENG : ‘जार्वो 69' पर लगेगा आजीवन प्रतिबंध, देना होगा भारी जुर्माना

England vs India 3rd Test लॉर्ड्स में खेले गये पिछले टेस्ट मैच के बाद हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान मैदान में घुसने वाले यूट्यूबर डेनियल जार्विस उर्फ ‘जार्वो69' को सुरक्षा में सेंध लगाने पर आजीवन प्रतिबंधित किया जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs ENG
IND vs ENG
twitter

England vs India, 3rd Test : लॉर्ड्स में खेले गये पिछले टेस्ट मैच के बाद हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान मैदान में घुसने वाले यूट्यूबर डेनियल जार्विस उर्फ ‘जार्वो69' (Jarvo 69 ) को सुरक्षा में सेंध लगाने पर आजीवन प्रतिबंधित किया जाएगा. इसके साथ-साथ उसके खिलाफ भारी जुर्माना भी लगाया जएगा. इसकी जानकारी यॉर्कशर काउंटी के सूत्रों ने दिया है.

जार्विस ने भारतीय टेस्ट की जर्सी में खेल के दौरान मैदान में आकर काफी सुर्खियां बटोरी लेकिन यॉर्कशर काउंटी क्रिकेट क्लब इसे सुरक्षा में सेंध लगाने के तौर पर देख रहा है और उसे अब उसे लीड्स मैदान में आने की अनुमति नहीं होगी.

यॉर्कशर काउंटी के प्रवक्ता ने कहा, डेनियल जार्विस को हेडिंग्ले से आजीवन प्रतिबंधित कर दिया जाएगा. हम आर्थिक जुर्माना भी लगाएंगे.

शुक्रवार को रोहित शर्मा आउट हुए थे तो जार्विस पैड और हेलमेट लगाकर मैदान में घुस गया, इस दौरान किसी दर्शक ने उसके लिए एक बल्ला भी मैदान में फेंक दिया. उसने हेलमेट के अंदर सर्जिकल मास्क भी लगा रखा था. जब वह बल्लेबाजी के लिए ‘गार्ड' ले रहा था तब सुरक्षाकर्मियों ने उसे मैदान से बाहर किया.

इससे पहले वह दोनों टीमों के बीच दूसरे टेस्ट के चौथे दिन के खेल के दौरान लॉर्ड्स मैदान पर घुसा था और भारतीय टीम के लिये क्षेत्ररक्षकों को सजाने जैसी प्रतिक्रिया कर रहा था. उसकी इस हरकत से मोहम्मद सिराज और रविंद्र जडेजा अपनी हंसी नहीं रोक सके थे. लॉर्ड्स के मैदान पर वह भारतीय टीम की जर्सी पहने था और टी शर्ट के पीछे उसका नाम लिखा था.

जार्वो की इस हरकत से खिलाड़ियों की सुरक्षा पर भी खतरा मंडराने लगा है. खास कर जब कोरोना महामारी के कारण टीमें बायो-बबल (जैव सुरक्षित) में रह रही हैं. इस तरह का सुरक्षा उल्लंघन खिलाड़ियों को परेशान सकता है. इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है कि भारतीय टीम ने इस ब्रिटिश प्रशंसक के बारे में कोई आधिकारिक शिकायत दर्ज की है या नहीं, लेकिन यॉर्कशर काउंटी का हैडिंग्ले परिसर में उसके प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय सही दिशा में एक कदम है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें