1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng england tour may be the last for cheteshwar pujara and shubman gill test career is in danger avd

IND vs ENG : टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों के लिए काल बनकर आया इंग्लैंड दौरा ? टेस्ट कैरियर पर मंडराया खतरा

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (ICC world Test Championship Final 2021) न्यूजीलैंड के खिलाफ हारने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों की जमकर आलोचना हो रही है. कई खिलाड़ी तो चयनकर्ताओं के रडार पर हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs ENG
IND vs ENG
twitter

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (ICC world Test Championship Final 2021) न्यूजीलैंड के खिलाफ हारने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों की जमकर आलोचना हो रही है. कई खिलाड़ी तो चयनकर्ताओं के रडार पर हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश से प्रभावित फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजों ने भी खासा निराश किया. जिस पिच पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और रोसल टेलर की जोड़ी को टीम इंडिया के गेंदबाज नहीं तोड़ पाये, उसी पिच पर भारतीय बल्लेबाज तास के पत्तों की तरह से बिखर गयी.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबले के बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. लेकिन जिस तरह से न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन रहा है, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज आसान नहीं होने वाला है.

वैसे भी भारतीय टीम के लिए इंग्लैंड दौरा कभी से भी आसान नहीं रहा है. टॉप क्लास के खिलाड़ी भी अंग्रेजों की धरती पर आकर हथियार डाल दिये हैं. मौजूदा टीम में भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके लिए इंग्लैंड दौरा काफी संकट भरा है. यहां अगर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये, तो उनके टेस्ट कैरियर पर भी खतरा मंडराने लगेगा.

इतिहास रहा है, भारत के कई दिग्गज खिलाड़ियों के लिए इंग्लैंड आखिरी दौरा साबित हुआ. फिर टीम में वापस उनकी इंट्री नहीं हो पायी. मौजूदा टीम में चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल के टेस्ट कैरियर पर खतरा मंडराने लगा है. दोनों का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से काफी निराशाजनक रहा है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनिशप फाइनल में भी दोनों का प्रदर्शन काफी खराब रहा था. गिल ने दोनों पारियों में 36 रन बनाये. जबकि पुजारा ने दोनों पारियों में केवल 23 रन बनाये. गिल पिछले 7 पारियों में एक बार भी 30 के आंकड़े को नहीं छुआ है. वहीं पुजारा ने पिछले दो साल में 18 टेस्ट में 28 के औसत से 841 रन बनाये हैं. जबकि इंग्लैंड में पिछले 10 टेस्ट मैच में 523 रन ही बना पाये हैं.

गौरतलब है कि शिखर धवन, दिनेश कार्तिक और श्रीसंत जैसे दिग्गज क्रिकेटरों के लिए इंग्लैंड दौरा की आखिरी साबित हुआ. इंग्लैंड दौरे के बाद टेस्ट में फिर इन्हें कभी मौका नहीं दिया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें