1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc womens odi rankings australian players dominate the rankings mithali rules at number two avd

ICC Women's ODI Rankings: रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दबदबा, मिताली का नंबर दो पर राज

भारत की हरमनप्रीत कौर आईसीसी द्वारा जारी महिला वनडे बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में एक पायदान चढ़कर 20वें स्थान पर है जबकि कप्तान मिताली राज दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मिताली राज
मिताली राज
twitter

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग (ICC Women's ODI Rankings) में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दबदबा कायम है. बल्लेबाजी रैंकिंग में 749 प्वाइंट के साथ एलिसा हीली जहां नंबर पर बनी हुई हैं, वहीं गेंदबाजी रैंकिंग में जेस जोनासेन ने भी शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया हुआ है. ऑलराउंडरों की सूची में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एलिसे पेरी 438 अंकों के साथ पहले स्थान पर बनी हुई हैं.

बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर दो पर मिताली का राज

भारत की हरमनप्रीत कौर आईसीसी द्वारा जारी महिला वनडे बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में एक पायदान चढ़कर 20वें स्थान पर है जबकि कप्तान मिताली राज दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं. हरमनप्रीत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में 66 गेंद में 63 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की. उन्होंने इस पारी से भारत को जीत दिलाकर न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप से रोका. मिताली और स्मृति मंधाना क्रमश: दूसरे और आठवें स्थान पर हैं. हरफनमौला दीप्ति शर्मा गेंदबाजों की रैंकिंग में एक पायदान चढ़कर 12वें स्थान पर है. वह हरफनमौलाओं की रैंकिंग में एक स्थान नीचे पांचवें स्थान पर आ गई है.

गेंदबाजों की रैंकिंग में झूलन गोस्वामी शीर्ष 10 में अकेली भारतीय

गेंदबाजों की रैंकिंग में झूलन गोस्वामी शीर्ष 10 में अकेली भारतीय हैं जो चौथे स्थान पर है. न्यूजीलैंड की अमेलिया केर ने भारत के खिलाफ आखिरी दो वनडे में शानदार प्रदर्शन किया. इसकी बदौलत वह बल्लेबाजी रैंकिंग में पांच पायदान चढ़कर 17वें स्थान पर हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में वह चार पायदान चढ़कर 17वें स्थान पर पहुंच गई.

ऑलराउंडरों की सूची में दीप्ति शर्मा को एक स्थान का नुकसान

हरफनमौलाओं की रैंकिंग में न्यूजीलैंड की अमेलिया केर दो पायदान चढ़कर चौथे स्थान पर है. बल्लेबाजी में एलिसा हीली शीर्ष पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया की ही जेस जोनासेन गेंदबाजों में और एलिस पेरी हरफनमौलाओं में शीर्ष पर हैं. जबकि दीप्ति शर्मा को एक स्थान का नुकसान हुआ है कि 309 अंक लेकर पांचवें स्थान पर पहुंच गयी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें