1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc test rankings a big blow to williamson before the wtc final lost the first place in the icc rankings smith again number one avd

ICC Test Rankings : WTC Final से पहले विलियमसन को तगड़ा झटका, आईसीसी रैंकिंग में गंवाया पहला स्थान, स्मिथ फिर से नंबर वन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ICC Test Rankings
ICC Test Rankings
twitter

ICC Test Rankings : भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship) से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को तगड़ा झटका लगा है. आईसीसी रैंकिंग में उन्होंने अपना पहला स्थान गवां दिया है. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) फिर से टेस्ट में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन गये हैं.

आईसीसी की ताजा बल्लेबाजी रैंकिंग में स्मिथ 891 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गये हैं, जबकि 886 अंकों के साथ विलियमसन एक स्थान खिसककर नंबर दो पर पहुंच गये हैं. जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मार्नस लाबुस्चगने अब भी नंबर तीन पर बरकरार हैं.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक स्थान की छलांग लगायी है और पांचवें नंबर से चौथे स्थान पर पहुंच गये हैं. कोहली के 814 अंक हैं. कोहली के अलावा टीम इंडिया के दो अन्य बल्लेबाज भी टॉप 10 में शामिल हैं. युवा विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा समान अंक 747 के साथ अब भी 6ठे स्थान पर बने हुए हैं.

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज और आईसीसी के अप्रैल महीने के बेस्ट क्रिकेटर बाबर आजम 10वें नंबर पर बने हुए हैं. उनकी रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेलने से हुआ विलियमसन को नुकसान

दरअसल विलियमसन को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेलने का खामियाजा भुगतना पड़ा और रैंकिंग में नंबर वन का स्थान गंवाना पड़ा. दरअसल विलियमसन चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेले थे जिससे वह स्मिथ से पांच रेटिंग अंक खिसक गये. स्मिथ कुल 167 टेस्ट में टॉप पर रहे हैं और वह केवल गैरी सोबर्स (189 मैच) और विव रिचर्ड्स (179 अंक) से पीछे हैं.

गेंदबाजी रैंकिंग में भारत के केवल एक गेंदबाज टॉप 10 में शामिल

आईसीसी की ताजा टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में भारत के केवल एक खिलाड़ी टॉप 10 में शामिल हैं. स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 850 अंक लेकर गेंदबाजों की सूची में दुसरे स्थान पर बने हुए हैं. जबकि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस 908 अंक के साथ नंबर वन गेंदबाज बने हुए हैं.

वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर टेस्ट ऑल राउंडर रैंकिंग में 412 रेटिंग अंक से टॉप पर बरकरार हैं. भारत के रविंद्र जडेजा (386 अंक) और अश्विन (353 अंक) क्रमश: दूसरे और चौथे स्थान पर हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें