1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc test ranking virat kohli remains at no 5 in icc batting rankings rohit sharma jumps avd

ICC Test Ranking : आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली नंबर 5 पर बरकरार, रोहित शर्मा ने लगायी छलांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ICC Test Ranking
ICC Test Ranking
twitter

आईसीसी ने टेस्ट बल्लेबाजों (ICC Test Ranking ) को लेकर ताजा रैंकिंग की घोषणा कर दी है. जिसमें टीम इंडिया के तीन बल्लेबाज टॉप 10 में शामिल हैं. हिटमैन रोहित शर्मा ने लंबी छलांग लगायी है और नंबर 6 पर पहुंच गये हैं. टीम इंडिया विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी रोहित शर्मा के साथ नंबर 6 पर बने हुए हैं.

रोहित और पंत के एक ही 747 अंक हैं. जबकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अब भी नंबर 5 पर बने हुए हैं. विराट के 814 अंक हैं. जबकि टेस्ट में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 895 अंकों के साथ अब भी नंबर एक पर बने हुए हैं.

बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. उनके 891 अंक हैं. मार्नस लाबुस्चगने 878 अंकों के साथ तीसरे और इंग्लैंड के जो रूट 836 अंकों के साथ चौथे स्थान पर बने हुए हैं.

गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस 908 अंक लेकर पहले स्थान पर बने हुए हैं. जबकि 850 अंक लेकर भारत के स्पिनर आर अश्विन दूसरे स्थान पर बने हुए हैं.

ऑलराउंडरों की रैंकिंग में जडेजा ने लगायी छलांग, नंबर दो पर पहुंचे

ऑलराउंडरों की सूची में टीम इंडिया के रविंद्र जडेजा 386 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. जबकि पहले स्थान पर वेस्टइंडीज के जेसन रॉय 423 अंकों के साथ बने हुए हैं. ऑलराउंडरों की सूची में आर अश्विन चौथे स्थान पर बने हुए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें