1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. gabba test ind vs aus australia skipper tim paine said indian cricket team are good at distracting the opposition rkt

IND vs AUS : गाबा में भारत से मिली हार को अब तक नहीं भुला पाएं हैं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, खुन्नस में दिया ऐसा बयान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत से मिली हार को अब तक नहीं भुला पाएं हैं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान
भारत से मिली हार को अब तक नहीं भुला पाएं हैं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान
फोटो - पीटीआई

IND vs AUS : इस साल जनवरी में टीम इंडिया ने इतिहास रचते हुए ऑस्ट्रेलिया को उसकी के घर में मात दी थी. अंतिम और निर्णायक गाबा टेस्ट में मेजबान टीम को तीन विकेट से हराकर भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-1 से जीता था. इसके साथ ही टीम इंडिया ने गाबा में कंगारुओं की 32 सालों से चली आ रही बादशाहत को भी खत्म कर दिया था. इसके साथ ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी. वहीं भारत से मिली इस हार को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टीम पेन अभी तक नहीं भुला पाए हैं.

विरोधी टीम का ध्यान भटकाने में माहिर हैं भारतीय - टीम पेन 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी गंवाने का गम ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टीम पेन को भी सताती है, उनके बयानों से ऐसा ही लगता है. टीम पेन के ताजा बयान के बारे में बात करे तो उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ खेलने की चुनौतियों में से एक यह भी है कि वह इस काम में माहिर हैं कि कैसे विरोधी टीम का बिना मतलब की बात से ध्यान भटकाना है. सीरीज में कुछ ऐसे मौके हुए जब हम इसमें उलझ गए. बता दें कि पेन उस घटना के बारे में बात कर रहे है जब भारत ने सख्त प्रोटोकॉल के चलते गाबा में खेलने से मना कर दिया था.

गाबा में टीम इंडिया ने तोड़ा था 32 साल का रिकॉर्ड 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने आगे कहा कि भारत साइडशो से विरोधी टीम का ध्यान मैच से हटा देते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि गाबा में नहीं खेलने के खबरे आईं तो फिर हमें पता ही नहीं था कि हम आगला मैच कहां खेलेंगे. बता दें कि गाबा में ऑस्ट्रेलिया 1989 के बाद हारा ही नहीं था, लेकिन टीम इंडिया ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए न केवल चौथा टेस्ट अपने नाम किया, बल्कि सीरीज में भी शानदार जीत दर्ज की थी. ऑस्ट्रेलिया ने गाबा में आखिर बार श्रीलंका के खिलाफ 1989 में ड्रॉ खेला था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें