1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. former pakistan captain inzamam ul haq suffers heart attack rkt

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक को आया हार्ट अटैक, अस्पताल में भर्ती

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हकको हार्ट अटैक आया, जिसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Inzamam ul Haq
Inzamam ul Haq
फोटो - ट्वीटर

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक इंजमाम-उल-हक (Former Pakistan captain Inzamam ul Haq) लाहौर में दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिरक इंजमाम की सोमवार को एंजियोप्लास्टी की गई है. बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान को पिछले तीन दिनों से सीने में दर्द की शिकायत कर रहे थे. शुरूआती जांच में वह ठीक हो गया लेकिन सोमवार को जांच में पता चला कि उसे दिल का दौरा पड़ा था और उसे सर्जरी के लिए ले जाना पड़ा.

इंजमाम फिलहाल अस्पताल में ही हैं और अब खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. उनके जल्दी ही स्वस्थ होने के लिए दुआओं का दौर भी जारी है. भारत के प्रसिद्द कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भी पाकिस्तान के पूर्व कप्तान के जल्दी स्वस्थ्य होने की दुआ मांगी. मीडिया में चल रही रिपोर्ट्स के अनुसार इंजमाम से जुड़े करीबी लोगों ने बताया कि उनकी हालत अब स्थिर है और फिलहाल डॉक्टर की निगरानी में हैं.

बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही इंजमाम ने न्यूजीलैंड के पाकिस्तान का दौरा रद्द करने पर कीवी टीम को जमकर सुनाया था. उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा था कि 'कोई देश दूसरे देश के साथ ऐसा नहीं करता जैसा न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के साथ किया। वह हमारे मेहमान थे और अगर उनको कुछ दिक्कतें थी तो उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से बात करनी चाहिए थी.

51 वर्षीय इंजमाम, 375 मैचों में 11701 रन के साथ एकदिवसीय मैचों में पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, और 119 मैचों में 8829 रन के साथ टेस्ट में उनका तीसरा सबसे अधिक रन है. वह पाकिस्तान के सबसे सफल कप्तानों में भी थे. उन्होंने 2007 में अंतरराष्ट्रीय खेल से संन्यास ले लिया और तब से पाकिस्तान में बल्लेबाजी सलाहकार और फिर 2016 से 2019 तक मुख्य चयनकर्ता के रूप में कई पदों पर रहे. बता दें कि इंजमाम ने अफगानिस्तान के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें