1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. former india opener virender sehwag scored 21 runs off just two ball against pakistani pacer rana naved ul hasan watch video rkt

VIDEO: जब सहवाग ने उधेड़ी पाक गेंदबाज की बखिया, 2 गेंद पर ठोके 21 रन, ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौता बल्लेबाज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जब सहवाग ने उधेड़ी पाक गेंदबाज की बखिया
जब सहवाग ने उधेड़ी पाक गेंदबाज की बखिया
फोटो - ट्वीटर

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) को उनकी बल्लेबाजी की तेजतर्रार शैली के लिए जाना जाता था. क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक सहवाग ने शुरू से ही विपक्ष पर आक्रमण करना पसंद करते थें और अक्सर पहली ही गेंद पर चौका लगाकर अपनी पारी की शुरुआत करते थें. दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को भारत के इस सलामी बल्लेबाज के सामने बॉलिंग करना एक बुरे सपने की तरह लगता था, इस बात सकी गवाही सहवाग का रिकॉर्ड खुद ही देता है.

भले ही आपको जानकार हैरानी हो लेकिन सहवाग ने 2 गेंद में 21 रन बनाए हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने साल 2004 में भारत और पाकिस्तान के बीच एकदिवसीय मैच के दौरान पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज राणा नावेद-उल-हसन के खिलाफ सिर्फ दो कानूनी गेंदों पर 21 रन बनाए थे. बता दें कि उस मैच में गेंदबाजी करने आए राणा नावेद के पहली गेंद पर वीरू ने चौका जड़ दिया ये गेंद अंपायर ने नो बॉल करार दी. दूसरी गेंद भी नो रही जिस पर सहवाग ने फिर से चौका लगा दिया. राणा ने एक और नो बॉल कर दी, और इसके साथ ही भारतीय टीम ने बिना कोई गेंद में ही 11 रन बना डाले.

इसके बाद अगली गेंद फिर से राणा ने नो बॉल डाली और सहवाग ने चौका लगा दिया. नो बॉल और चौके को मिलाकर भारत ने 1 गेंद में ही 16 रन बना डाले. अगली गेंद फिर से नो बॉल रही और इसके बाद वीरू एक और चौका लगाया. इस सही गेंद के साथ ओवर में केवल 2 गेंद ही हुई थी और भारत ने 21 रन बना डाले. सहवाग पहली दो गेंदों पर 21 रन बनाने में सफल रहे, उन्होंने अपने बल्ले से 16 रन बनाए, जबकि 5 तेज गेंदबाज द्वारा फेंकी गई नो-बॉल से आए.

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने अंतिम तीन गेंदों पर केवल तीन रन देकर ओवर को समाप्त किया. इस ओवर में भारत ने कुल 24 रन बना लिए थें. बहरहाल, यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में पांच नो बॉल वाले सबसे खराब ओवरों में से एक था. इसी के साथ सहवाग के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ही गेंद पर सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें