1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. former england skipper nasser hussian feels india are missing a genuine swing bowler bhuvneshwar kumar virat kohli england test series rkt

India Tour Of England: टीम इंडिया को खली असली स्विंग गेंदबाज की कमी, इंग्लैंड दौरे पर भुवनेश्वर कुमार को बुलाने की फिर उठने लगी मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India Tour of England
India Tour of England
FILE PHOTO

India Tour Of England : न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल में भारत की आठ विकेट से हार के बाद अब टीम इंडिया का पूरा ध्यान इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की ओर है. अपने मौजूदा तेज तेजगेंदबाजों में ढेर सारे विकल्प होने के बावजूद, भारत ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के दौरान साउथेम्प्टन में अधिकांश परिस्थितियों में संघर्ष करते हुए दिखा. फाइनल के बाद टीम इंडिया के गेंदबाजी सलेक्शन पर भी काफी विवाद हुआ था.

अब वहीं श्रीलंका दौरे पर टीम के उपकप्तान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज और स्विंग के बादशाह भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड दौरे पर टीम में शामिल करने की मांग की जा रही है. यूके के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन चाहते हैं कि भारत सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को बुलाया जाए. हुसैन को लगता है कि भारत को वर्तमान में एक वास्तविक स्विंग गेंदबाज की कमी है और टीम प्रबंधन भुवनेश्वर को बुलाए, भले ही वह केवल एक-दो टेस्ट ही खेल सके.

हुसैन ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के तीसरे दिन के दौरान ऑन एयर कहा था कि भुवनेश्वर को इंग्लैंड श्रृंखला के लिए बुलाया जाना चाहिए. भले ही वह भारत के लिए दो या तीन टेस्ट खेल सकें, टीम को बहुत फायदा होगा. परिस्थितियां उनके अनुकूल होंगी और हम सभी ने देखा कि वह एक वास्तविक स्विंग गेंदबाज हैं. भुवनेश्वर वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्विंग गेंदबाजों में से एक हैं, हालांकि, वह इंग्लैंड श्रृंखला के लिए भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं और अगले महीने भारत के श्रीलंका के सीमित ओवरों के दौरे में तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे.

भुवनेश्वर दूसरी भारतीय टीम का हिस्सा है जो श्रीलंका से भिड़ेगी जबकि कोहली एंड कंपनी इंग्लैंड टेस्ट में व्यस्त है. भारत के इंग्लैंड टेस्ट के लिए उन्हें बुलाने की संभावना नहीं है क्योंकि उनके पास उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी हैं, जबकि अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा और अर्जन नागवासवाला रिजर्व पेसर हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें