1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. england vs india test team india has the ability to beat england in its den ian chappell calls the indian fast bowling attack the best avd

India vs England : टीम इंडिया के पास इंग्लैंड को उसकी मांद में हराने की क्षमता, इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने बतायी वजह

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल मुकाबले में शर्मनाक हार के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई के दिग्गज क्रिकेटर इयान चैपल (Ian Chappell) को उम्मीद है कि टीम इंडिया इंग्लैंड को उसकी मांद में हरायेगा. चैपल ने कहा, भारतीय टीम के पास इंग्लैंड को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हराने का बड़ा मौका है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India vs England
India vs England
twitter

england vs india test : न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल मुकाबले में शर्मनाक हार के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई के दिग्गज क्रिकेटर इयान चैपल (Ian Chappell) को उम्मीद है कि टीम इंडिया इंग्लैंड को उसकी मांद में हरायेगा. चैपल ने कहा, भारतीय टीम के पास इंग्लैंड को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हराने का बड़ा मौका है.

दरअसल इयान ने यह दावा भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को देखते हुए किया है. इयान ने कहा, भारत के पास वर्ल्ड की सबसे बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण है, जो बड़ी से बड़ी टीम को भी मात दे सकता है. उन्होंने कहा कि भले ही भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल गंवा दिया हो लेकिन उसकी तेज गेंदबाजी हाल के वर्षों में काफी बेहतरीन हुई है.

चैपल ने espncricinfo में अपने कॉलम में लिखा, हाल के वर्षों में भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी आक्रमण बेहतरीन हुई है. जिसके बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया में जीत का स्वाद चखा और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंची. अब उसके पास इंग्लैंड को उसकी ही मांद में हराने का मौका है.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का मानना है कि भारत के लिये मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है.

चैपल ने न्यूजीलैंड की गेंदबाजी आक्रमण को भी सराहा

इयान चैपल ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों की भी जमकर प्रशंसा की. चैपल ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजी चौकड़ी को वेस्टइंडीज की 1970 से 90 के दशक की गेंदबाजी चौकड़ी के समान निड़र बताया. चैपल ने कहा, न्यूजीलैंड की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर और काइल जैमीसन की तेज गेंदबाजी चौकड़ी ने जीत दिलाने में अहम भूमिका निभायी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें