1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. eng vs pak pakistan embarrassing record became the foreign team to lose the most odis in england left australia imran khan also played a role avd

ENG vs PAK : इंग्लैंड में पाकिस्तान टीम ने किया शर्मनाक काम, इमरान खान की भी रही है भूमिका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ENG vs PAK
ENG vs PAK
twitter

Pakistan tour of England, 2021 : इंग्लैंड दौरे पर गयी पाकिस्तान क्रिकेट टीम का शर्मनाक प्रदर्शन जारी है. इंग्लैंड की दोयम दर्जे की टीम के सामने पाक टीम ने अपना घुटना टेक दिया. तीन मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को हर विभाग में फेक कर दिया. पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 9 विकेट से रौंदा, तो दूसरे वनडे में 52 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज की.

शर्मनाक बात तो ये है कि पाकिस्तान की टीम दोनों ही मैच में 200 का आंकड़ा नहीं छू पायी. पहले वनडे में तो पूरी पाक टीम 141 रन पर ऑल आउट हो गयी. जबकि दूसरे मैच में 195 पर पूरी टीम आउट हो गयी.

इंग्लैंड में सबसे अधिक मैच हारने का पाकिस्तान ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

लगातार दो मैच हारने के साथ ही पाकिस्तान ने इंग्लैंड में सबसे अधिक मैच हारने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. पाकिस्तान ने इस मामले में ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ दिया है. पाकिस्तान को इंग्लैंड में खेले गये 92 वनडे मुकाबलों में 52 में हार का सामना करना पड़ा है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान संयुक्त रूप से 50-50 मैच हारकर इस सूची में टॉप पर शामिल थे.

17 पाकिस्तानी कप्तानों में 5 ने इंग्लैंड में एक भी मुकाबले नहीं जीते

इंग्लैंड में पाकिस्तान की खराब हालत का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब तक पाकिस्तान के 17 कप्तानों में 5 ने अपनी अगुआई में इंग्लैंड में एक भी मैच नहीं जीता. इस मामले में मौजूदा कप्तान बाबर आजम का नाम भी शामिल हो गया है. बाबर पाकिस्तान के 17वें वनडे कप्तान हैं. इंग्लैंड में सबसे अधिक मैच हारने वाले कप्तानों में इमरान खान सबसे टॉप पर हैं. इमरान खान और सरफराज अहमद की कप्तानी में पाकिस्तान ने इंग्लैंड में 8-8 मुकाबले हारे हैं. हालांकि सरफराज अहमद इंग्लैंड में सबसे अधिक वनडे जीतने वाले पाकिस्तानी कप्तानों में टॉप पर हैं. सरफराज ने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड में सबसे अधिक 9 मैच जीते हैं.

पाकिस्तान की हार पर भड़के पूर्व क्रिकेटर

इंग्लैंड में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन से पूर्व पाक तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भड़क गये हैं. उन्होंने टीम की आलोचना करते हुए कहा, पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड में वनडे सीरीज 0-3 से हारेगी.

गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ समाप्त हुए सीरीज के बाद इंग्लैंड की सीनियर टीम के दो खिलाड़ी और 4 सहयोगी स्टाफ कोरोना संक्रमित पाये गये थे. जिसके बाद पूरी टीम के खिलाड़ियों को सेल्फ आइसोलेशन में भेज दिया गया. फिर आनन-फानन में इंग्लैंड क्रिकेट को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए नयी टीम की घोषणा करना पड़ा. नयी टीम में 9 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें राष्ट्रीय टीम में पहली बार खेलने का मौका मिला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें