1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. bcci get five thousand crore from two new ipl teams cricket news rkt

IPL में जुड़ेंगी दो नई टीमें, BCCI की कमाई में होगा बंपर इजाफा, आएंगे इतने हजार करोड़

आईपीएल में दो नई टीमों को जोड़ने से बीसीसीआई को पांच हजार करोड़ की कमाई होने का अनुमान है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BCCI
BCCI
Twitter

IPL 2021: दुनिया का सबसे मशहूर क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के रोमांच में इजाफा होने वाला है. इंडियन प्रीमियर लीग में जल्द ही दो नई टीम जुड़ने वाली हैं. ये सब होगा IPL के अगले सीजन यानी IPL 2022 से जहां दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट लीग में दो और टीमें जुड़ जाएंगी. यही नहीं इंडियन प्रीमियर लीग के 2022 के सत्र में दो नयी फ्रेंचाइजी टीमों को जोड़ने से भारतीय क्रिकेट बोर्ड की कमाई में भी बंपर उछाल आने वाला है. दो नयी फ्रेंचाइजी जुड़ने से बोर्ड के खाते में जल्द ही कम से कम 5000 करोड़ रुपये जमा हो सकते हैं.

बता दें कि IPL फिलहाल 8 टीमों वाला टूर्नामेंट है. लेकिन अगले सीजन से इसमें 10 टीमें खेलती दिखेंगे. हाल में होने वाली IPL गवर्निंग काउंसिल की बैठक के दौरान इसकी बोली प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया गया. बोर्ड ने 2 नई टीमों के जुड़ने की बेस प्राइस 2000 करोड़ रुपये रखी है. न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक - कोई भी कंपनी 75 करोड़ रुपये देकर बोली के दस्तावेज खरीद सकती है. पहले दो नई टीमों की बेस प्राइस 1700 करोड़ रुपये रखने पर विचार चल रहा था. लेकिन अब बेस प्राइस 2000 करोड़ रुपये करने का फैसला किया गया है.

IPL से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि यदि बोली प्रक्रिया योजना के अनुसार आगे बढ़ी तो बीसीसीआई को कम से कम 5000 करोड़ रुपये का लाभ होगा क्योंकि कई कंपनियां बोली प्रक्रिया में दिलचस्पी दिखा रही हैं. नयी टीमों जो आधार स्थल होंगे उनमें अहमदाबाद, लखनऊ और पुणे भी शामिल हैं. अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम और लखनऊ का इकाना स्टेडियम फ्रेंचाइजी की पसंद हो सकते हैं. वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर की माने तो आईपीएल 2022 में दो नई आईपीएल टीमों का मालिकों की दौड़ में अदानी समूह, आरपीजी संजीव गोयनका समूह, प्रसिद्ध फार्मा कंपनी टोरेंट भी शामिल हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें