1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. australia vs india 2nd test ajinkya rahane magic played on the second day ravindra jadeja played a big role rjh

Australia vs India, 2nd Test : दूसरे दिन चला रहाणे का जादू, जडेजा ‘दीवार’ की भूमिका में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ajinkya Rahane
Ajinkya Rahane
Twitter

India tour of Australia : भारत और आस्ट्रेलिया (aus vs ind 2nd test) के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन आज भारत ने स्टंप (Stumps) तक पांच विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाये और आस्ट्रेलिया से 82 (India lead by 82 runs) रनों की बढ़त ले ली. आज के मैच के हीरो रहे कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane), जिन्होंने कप्तानी पारी खेलते हुए शानदार 104 रन बनाये और अभी क्रीज पर डटे हुए हैं.

रहाणे ने खेली कप्तानी पारी

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पैटरनिटी लीव पर जाने के बाद टीम की कमान संभाल रहे अजिंक्य रहाणे ने आज बेहतरीन बल्लेबाजी की और 12 चौकों की मदद से शानदार शतक जड़ा, यह उनके टेस्ट करियर का 12वां शतक था. अजिंक्य ने बहुत ही समझदारी से बैटिंग की और अपनी टीम को सुरक्षित स्कोर तक लाने में सफल रहे हैं. उन्होंने आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को दबाव बनाने का मौका ही नहीं दिया जोश हेजलवुड पर उन्होंने पहला विश्वसनीय शॉट लगाया और इसके बाद पूरे आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी की. उनके ड्राइव और लेट कट देखने लायक थे. हेजलवुड पर खूबसूरत कवर ड्राइव से उन्होंने अपना 12वां टेस्ट शतक पूरा किया. वह आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर शतक जड़ने वाले पांचवें भारतीय कप्तान बने.

रहाणे के सच्चे साथी साबित हुए रविंद्र जडेजा

सिर पर चोट लगने के बाद स्वस्थ होकर टीम में लौटने वाले रविंद्र जडेजा ने भी आज बेहतरीन पारी खेली और कप्तान रहाणे का बखूबी साथ दिया. रहाणे ने 104 बॉल खेलकर मात्र 40 रन बनाये हैं जिसमें उन्होंने सिर्फ एक चौका जड़ा है. वे रहाणे के साथ खेलते हुए एक सिरे पर जमे हुए हैं और परिस्थितियों के अनुरूप खेल दिखाया है. आजकल टेस्ट क्रिकेट में टिक कर खेलना रेअर हो गया है लेकिन जडेजा ने आज उसी खेल का प्रदर्शन किया.

शुभमन गिल का डेब्यू मैच में अच्छा प्रदर्शन

टेस्ट करियर का पहला मैच खेल रहे शुभमन ने पारी की शुरुआत की और 45 रन बनाये. उन्हें कप्तान विराट कोहली की जगह टीम में शामिल किया गया है. हालांकि आज ओपनर मयंक अग्रवाल नहीं चले और पांच डॉट बॉल खेलने के बाद वे छठे गेंद पर आउट हो गये. शुभमन ने आठ चौकों की मदद से 65 गेंद खेलकर 45 रन बनाये.

भारत ने कंगारुओं को 195 पर समेटा

भारत ने पहले मैच के दबाव को भूलकर आस्ट्रेलिया पर दबाव बनाने की रणनीति के साथ दूसरे टेस्ट में उन्हें मात्र 195 रन के स्कोर पर आलआउट कर दिया है. अभी भारत का स्कोर आस्ट्रेलिया से 282 रन ज्यादा है. रहाणे और जडेजा जिस तरह के फॉर्म में हैं, उसे देखते हुए ऐसा लगता है कि कल भारत अच्छी बढ़त बनाने के बाद पारी समाप्ति की घोषणा कर दे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें