1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. aus vs nz t20 wc new zealand has not yet won against australia in the final of the icc tournament see record avd

AUS vs NZ T20 WC: आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से अब तक नहीं जीत पाया न्यूजीलैंड, देखें रिकॉर्ड

आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है, जिसके आधार पर कहा जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया ट्रॉफी का प्रबल दावेदार हो सकता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से अब तक नहीं जीत पाया न्यूजीलैंड
आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से अब तक नहीं जीत पाया न्यूजीलैंड
twitter

New Zealand vs Australia Final आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है. रविवार को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल का मुकाबला दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

दोनों टीमें सुपर ओवर में नंबर दो पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनायी थी, फिर सेमीफाइनल में धमाकेदार जीत के साथ फाइनल में पहुंची हैं. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में से जो भी टीम फाइनल का मुकाबला जीते टी20 वर्ल्ड कप को नया चैंपियन मिलेगा. क्योंकि दोनों टीमों ने अब तक एक बार भी ट्रॉफी नहीं जीता है.

आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

फाइनल के लिए दोनों टीमें अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही हैं, लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है, जिसके आधार पर कहा जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया ट्रॉफी का प्रबल दावेदार हो सकता है. दरअसल आईसीसी टूर्नामेंट में अब तक दोनों टीमें दो बार आमने-सामने हो चुकी हैं, जिसमें दोनों बार ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है.

2009 के चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया था. उस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 28 गेंद शेष रहते न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया था. उसके बाद 2015 वनडे वर्ल्ड कप में भी ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था.

उस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 45 ओवर में केवल 183 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी. जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने तीन विकेट खोकर केवल 33.1 ओवर में ही 186 रन बनाकर मुकाबला 7 विकेट से जीत लिया.

उसे मुकाबले में डेविड वार्नर ने 45 और स्टीव स्मिथ ने नाबाद 56 रन बनाये थे. बड़ी बात है मौजूदा ऑ‍स्ट्रेलियाई टीम में ये दोनों खिलाड़ी मौजूद हैं और वार्नर शानदार फार्म में भी चल रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ वार्नर ने 49 रनों की तूफानी पारी खेली थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें