1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. after wriddhiman sahas big allegation team india chief coach rahul dravid broke his silence said this aml

रिद्धिमान साहा के बड़े आरोप के बाद टीम इंडिया के चीफ कोच राहुल द्रविड़ ने तोड़ी चुप्पी, कह दी यह बात

टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा के आरोपों का जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि खेल में साहा के योगदान का सम्मान करता हूं. इसलिए उनके साथ स्पष्ट और ईमानदारी से बात की जानी चाहिए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राहुल द्रविड़
राहुल द्रविड़
twitter

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने रविवार को अनुभवी भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की विस्फोटक टिप्पणियों पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. साहा को श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं दी गयी है. बीसीसीआई ने शनिवार को घरेलू सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की. जिसमें साहा समेत चार सीनियर खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया गया.

साहा के आरोप पर द्रविड़ ने तोड़ी चुप्पी

इसके बाद रिद्धिमान साहा ने राहुल द्रविड़ पर आरोप लगाया कि द्रविड़ ने उन्हें रिटायरमेंट पर विचार करने के लिए कहा था. इस आरोप पर बात करते हुए तीसरे टी-20 मुकाबले के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा कि मैं बिल्कुल भी आहत नहीं हूं. मैं रिद्धिमान साहा और उनकी उपलब्धियों और भारतीय क्रिकेट में योगदान के लिए गहरा सम्मान करता हूं. उनके साथ मेरी बातचीत वास्तव में उसी जगह से आई थी, उनके प्रति मेरे सम्मान से. वह ईमानदारी और स्पष्टता के हकदार थे. मैं नहीं चाहता था कि वह इसके बारे में मीडिया से सुनें.

रिद्धिमान साहा ने लगाया है गंभीर आरोप

साहा ने शनिवार को मीडियाकर्मियों से कहा था कि टीम प्रबंधन ने मुझसे कहा था कि अब मेरे नाम पर विचार नहीं किया जायेगा. मैं यह तब तक नहीं बता सकता था जब तक मैं भारतीय टीम का हिस्सा था. यहां तक ​​कि कोच राहुल द्रविड़ ने भी सुझाव दिया कि मैं संन्यास लेने के बारे में सोचता हूं. द्रविड़ ने कहा कि ये बातचीत हैं जो मैं लगातार खिलाड़ियों के साथ करता हूं. मैं इसके बारे में बिल्कुल भी आहत नहीं हूं क्योंकि मुझे उम्मीद नहीं है कि खिलाड़ी हमेशा सभी संदेशों को पसंद करेंगे, या उनके बारे में मुझे जो कुछ भी कहना है, उससे सहमत हैं.

रोहित शर्मा भी खिलाड़ियों से करते हैं बात

मुख्य कोच ने आगे बताया कि उन्होंने और भारत के नये ऑल-फॉर्मेट कप्तान रोहित शर्मा ने यह सुनिश्चित किया है कि सभी खिलाड़ियों को टीम में उनकी भूमिकाओं के बारे में ठीक से बताया जाए और जो बाहर हो गये या बाहर किये गये हैं, उन्हें इसके पीछे का कारण बताया जाए. हर प्लेइंग इलेवन चुने जाने से पहले मैं या रोहित उन लोगों से बात करेंगे जो खेल नहीं रहे हैं और इस सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हैं कि वे क्यों नहीं खेल रहे हैं.

द्रविड़ ने कहा मैं बिल्कुल भी आहत नहीं हूं

द्रविड़ ने कहा कि साहा के बात से मैं बिलकुल भी आहत नहीं हूं. खिलाड़ियों के लिए कभी-कभी परेशान होना और आहत महसूस करना स्वाभाविक है, लेकिन मुझे लगता है कि उनके लिए मेरे मन में जो सम्मान है, उसकी वजह से वे स्पष्टता और ईमानदारी की हकदार है, और मैं यही बताने की कोशिश कर रहा था. साहा आखिरी बार नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के लिए खेले थे, जहां उन्होंने गर्दन के दर्द से जूझ रहे कानपुर टेस्ट में 61 रनों की शानदार पारी खेली थी.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें