32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

2016 चेन्नई और 2017 रांची टेस्ट नहीं थे फिक्स, आईसीसी ने अल जजीरा के दावे को किया खारिज

India vs Australia Ranchi Test, India vs England Chennai Test, 2016 Chennai Tests, 2017 Ranchi Tests, not fixed, ICC rejects Al Jazeera's claim आईसीसी ने इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में हुए चेन्नई टेस्ट और 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची टेस्ट को क्लीन चिट दे दिया है. आईसीसी ने अल जजीरा के उस दावे को भी खारिज कर दिया है, जिसमें दावा किया गया था कि दोनों ही टेस्ट मैच फिक्स थे.

आईसीसी ने इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में हुए चेन्नई टेस्ट और 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची टेस्ट को क्लीन चिट दे दिया है. आईसीसी ने अल जजीरा के उस दावे को भी खारिज कर दिया है, जिसमें दावा किया गया था कि दोनों ही टेस्ट मैच फिक्स थे.

आईसीसी ने कहा कि खेल के जिस तरीके को फिक्स बताया गया , वह पूरी तरह से प्रत्याशित था लिहाजा इसे फिक्स कहना अकल्पनीय है. आईसीसी ने चैनल द्वारा दिखाये गए पांच लोगों को भी क्लीन चिट दे दिया है. आईसीसी ने कहा, उनका बर्ताव भले ही संदिग्ध हो लेकिन उनके खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं मिला है.

क्या था अल जजीरा का दावा ?

अल जजीरा ने 2018 में अपनी डाक्यूमेंट्री ‘क्रिकेट्स मैच फिक्सर्स’ में दावा किया था कि 2016 में चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ और 2017 में रांची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट फिक्स थे.

Also Read: India vs Sri Lanka : भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंकाई क्रिकेट में बड़ा बवाल, खिलाड़ियों ने संन्यास की धमकी दी !

चार स्वतंत्र सट्टेबाजी और क्रिकेट विशेषज्ञों की टीम ने किया था जांच

आईसीसी ने दोनों टेस्ट मैच की जांच चार स्वतंत्र सट्टेबाजी और क्रिकेट विशेषज्ञों की टीम से कराया था. जांच टीम ने चैनल के दावे को खारिज कर दिया.

संदिग्ध खिलाड़ियों में कौन-कौन थे शामिल

जल जजीरा ने जिन पांच लोगों को संदिग्ध बताया था, उन्हें आईसीसी ने क्लीन चिट दे दिया, लेकिन नाम का खुलासा नहीं किया. हालांकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा, श्रीलंका के थरंगा इंडिका और थारिंडु मेंडिस शामिल थे. बताया जा रहा है कि ये सभी आईसीसी की जांच में भी हिस्सा लिये थे. मुंबई के प्रथम श्रेणी क्रिकेटर रॉबिन मौरिस का भी इसमें जिक्र था लेकिन वह जांच से नहीं जुड़े.

Posted By – Arbind Kumar Mishra

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें