27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत का 13 जून को न्यूजीलैंड व 16 जून को पाकिस्तान से मुकाबला, चोटिल धवन की जगह लोकेश राहुल करेंगे ओपनिंग

नॉटिंघम : स्टार बल्लेबाज शिखर धवन के बायें हाथ के अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया है, जिसके वजह से वह विश्व कप के कम से कम अगले दो मैचों में नहीं खेल पायेंगे. धवन के चोटिल होने से खिताब की दावेदार भारतीय टीम को करारा झटका लगा है. टीम प्रबंधन धवन की की जगह […]

नॉटिंघम : स्टार बल्लेबाज शिखर धवन के बायें हाथ के अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया है, जिसके वजह से वह विश्व कप के कम से कम अगले दो मैचों में नहीं खेल पायेंगे. धवन के चोटिल होने से खिताब की दावेदार भारतीय टीम को करारा झटका लगा है.
टीम प्रबंधन धवन की की जगह किसी अन्य खिलाड़ी के चयन के बारे में कुछ भी कहने से बच रहा है. अगर टीम प्रबंधन को लगा की धवन का फ्रैक्चर दो सप्ताह में ठीक हो जायेगा तो ऐसी भी संभावना है कि उनकी जगह टीम में किसी को शामिल नहीं किया जाये.
धवन की जगह पर न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में लोकेश राहुल ओपनिंग कर सकते हैं. पहले भी कई मौकों पर भारतीय टीम की ओपनिंग की है. वहीं मिडिल में विजय शंकर और दिनेश कार्तिक में से किसी को टीम प्रबंधक मौका दे सकता है.
बीसीसीआइ के एक सूत्र ने कहा कि धवन गुरुवार को न्यूजीलैंड और रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले बड़े मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे. यह देखना होगा कि वह 22 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के लिए फिटनेस हासिल कर पाते है या नहीं.
धवन रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 109 गेंदों पर 117 रन की पारी खेलकर भारत की जीत के नायक बने थे.
नाथन कूल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद उनके अंगूठे में लगी और दर्द के बाद भी उन्होंने खेलना जारी रखा. धवन चोट की वजह से ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान मैदान पर नहीं उतरे और उनकी जगह रवींद्र जडेजा ने क्षेत्ररक्षण किया.
ओपनर के तौर पर लोकेश का रिकॉर्ड शानदार
ओपनर
07 मैच 16
280 रन 380
56.00 औसत 34.54
01 शतक 01
02 50+ 02
100* बेस्ट 100*
टीम प्रबंधन नये नाम पर नहीं कर रहा है अभी विचार
टीम प्रबंधन और चयनकर्ता तय करेंगे कि धवन की जगह किसी को टीम में शामिल किये जाने की जरूरत है या नहीं क्योंकि उन्हें उम्मीद है कि वह टूर्नामेंट के आखिरी चरण के मैचों के लिए फिट हो जायेंगे.
भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को मैनचेस्टर में मैच खेलना है जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ टीम को 22 जून को खेलना है. दोनों मैचों छह दिन का समय है और धवन के पास फिट होने के लिए 11 दिनों का समय होगा. अफगानिस्तान मैच तक फिट नहीं हो पाते है, तो वेस्टइंडीज से 27 जून को है, जिसके लिए उनके पास फिट होने के लिए और पांच दिन का समय होगा.
अगर धवन टूर्नामेंट से बाहर हुए, तो पंत और रायडू में से होगा चयन
अगर धवन पूरे टूर्नामेंट से बाहर होते हैं, तो उनकी जगह टीम में ऋषभ पंत और अंबाती रायडू में से किसी एक को शामिल किया जा सकता है. बीसीसीआई ने इन दोनों को स्टैंड बाई प्लेयर के तौर पर शामिल किया था.
भारत-न्यूजीलैंड विश्व कप मुकाबले पर भी बारिश पर खतरा
नॉटिंघम. भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज में खेले जाने वाले आइसीसी क्रिकेट विश्व कप मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार को दोपहर के बाद बारिश की संभावना कम है और ऐसे में कम ओवरों का मैच हो सकता है.
इंग्लैंड में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है और स्थानीय मौसम विभाग ने लोगों के लिए एक चेतावनी जारी की है. स्थानीय वेबसाइट ‘नाटिंघमपोस्ट’ की खबर के मुताबिक, ‘‘इस सप्ताह के अधिकतर समय के लिए नाटिंघम क्षेत्र में बारिश की चेतावनी जारी की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें