36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आईपीएल मैचों की संख्या को लेकर खिलाड़ियों को कोई दिशा निर्देश नहीं : कोहली

बेंगलूरू : भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने कहा कि विश्व कप खेलने वाले खिलाड़ियों के कार्यभार को लेकर आईपीएल टीम फ्रेंचाइजी को कोई दिशा निर्देश नहीं दिये गए हैं और किसी भी चीज पर बंदिश नहीं लगाई जा सकती. भारतीय कप्तान ने उम्मीद जताई कि उनके साथी खिलाड़ी 30 मई से शुरू हो रहे […]

बेंगलूरू : भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने कहा कि विश्व कप खेलने वाले खिलाड़ियों के कार्यभार को लेकर आईपीएल टीम फ्रेंचाइजी को कोई दिशा निर्देश नहीं दिये गए हैं और किसी भी चीज पर बंदिश नहीं लगाई जा सकती.

भारतीय कप्तान ने उम्मीद जताई कि उनके साथी खिलाड़ी 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप से पहले अपने कार्यभार का प्रबंधन चतुराई से करेंगे. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरू के कप्तान कोहली ने कहा , यदि मैं 10 , 12 या 15 मैच खेल सकता हूं तो इसके मायने यह नहीं है कि दूसरा भी उतने ही खेलेगा.

इसे भी पढ़ें…

इशांत के बाद अश्विन का भी छलका दर्द, बोले – केवल टेस्‍ट नहीं, वनडे के लिए भी हूं उपयुक्त

मेरा शरीर कहता है कि मैं इतने ही मैच खेलूं और चतुराई से चयन करके आराम भी करूं. उन्होंने कहा , हो सकता है कि किसी और का शरीर इससे ज्यादा या कम मैच खेलने की अनुमति देता हो. हर कोई विश्व कप खेलना चाहता है तो उन्हें बुद्धिमानी से काम लेना होगा.

इसे भी पढ़ें…

क्राइस्टचर्च आतंकी हमले से अब तक उबर नहीं पाये हैं बांग्‍लादेशी क्रिकेटर

कोहली ने कहा कि फिटनेस का मसला खिलाड़ियों पर निर्भर करता है. उन्होंने कहा , सभी भारतीय खिलाड़ियों पर जिम्मेदारी होगी कि वे आईपीएल के दौरान अपनी फिटनेस और कार्यभार का ख्याल रखें. हमें दर रोज अपने प्रदर्शन में सुधार करना है.

हर खिलाड़ी इस टूर्नामेंट को विश्व कप से पहले लय में आने का जरिया मानकर खेलेगा. विश्व कप विजेता भारत के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन का मानना है कि आईपीएल से विश्व कप में भारतीय खिलाड़ियों की तैयारी पुख्ता होगी. उन्होंने कहा , हमें पता है कि सभी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आईपीएल के दौरान ही अपनी टीमों के लिये खेलने लौट जायेंगे. इसमें कुछ नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा , आईपीएल के दौरान आप मैच फिट रहते हैं तो विश्व कप में इसका फायदा मिलेगा. भारतीय खिलाड़ियों को इसका फायदा ही होगा.

इसे भी पढ़ें…

खिलाड़ियों का भी राजनीति से रहा है गहरा नाता : राठौड़ चमके तो भूटिया चूके

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें