24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हसन, असगर, राशिद पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगा

अबुधाबी : पाकिस्तान के आल राउंडर हसन अली के साथ अफगानिस्तान के असगर अफगान और राशिद खान पर शुक्रवार को एशिया कप के सुपर फोर मैच के दौरान अलग-अलग घटनाओं में उनकी मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. आईसीसी आचार संहिता के लेवल एक का उल्लघंन करने के लिये उनके खाते में एक […]

अबुधाबी : पाकिस्तान के आल राउंडर हसन अली के साथ अफगानिस्तान के असगर अफगान और राशिद खान पर शुक्रवार को एशिया कप के सुपर फोर मैच के दौरान अलग-अलग घटनाओं में उनकी मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया.

आईसीसी आचार संहिता के लेवल एक का उल्लघंन करने के लिये उनके खाते में एक एक डिमैरिट अंक भी जुड़ गये. अफगानिस्तान के कप्तान का कंधा 37वें ओवर में हसन से टकरा गया था जब वह रन लेने के लिये दौड़ रहे थे. वहीं हसन की घटना अफगानिस्तानी पारी के 33वें ओवर में हुई जब उन्होंने अपनी ही गेंद स्ट्राइकर हशमतुल्लाह शाहिदी की ओर फेंकने का इशारा किया.

राशिद पर पाकिस्तानी पारी के 47वें ओवर में आसिफ अली को आउट करने के बाद तर्जनी अंगुली से इशारा करने पर जुर्माना लगाया गया. आईसीसी विज्ञप्ति के अनुसार, हसन और असगर को खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.1.1 के उल्लघंन का दोषी पाया गया जो खेल भावना के विपरीत व्यवहार करने से संबंधित है.

इसके मुताबिक, वहीं राशिद को धारा 2.1.7 के आधार पर दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच में बल्लेबाज के आउट होने के दौरान अभद्र भाषा के इस्तेमाल करने और गलत भाव भंगिमा करने से संबंधित है. हसन और राशिद को पहली बार डिमैरिट अंक मिले हैं जबकि असगर का यह 24 महीने के अंदर दूसरा मामला है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें