26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

LIVE INDvsRSA 4th ODI : बुमराह ने भारत को दिलायी पहली सफलता, मार्करेम आउट – RSA 43/1 (7.2 Ovs)

जोहानिसबर्ग :सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन की शतकीय पारी और विराट कोहली की कप्‍तानी पारी के दम पर टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 290 रन का लक्ष्‍य दिया है. पहले बल्‍लेबाजी करते भारत ने 7 विकेट पर 289 रन का स्‍कोर खड़ा किया. महेंद्र सिंह धौनी ने नाबाद 42 रन की पारी […]

जोहानिसबर्ग :सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन की शतकीय पारी और विराट कोहली की कप्‍तानी पारी के दम पर टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 290 रन का लक्ष्‍य दिया है.

पहले बल्‍लेबाजी करते भारत ने 7 विकेट पर 289 रन का स्‍कोर खड़ा किया. महेंद्र सिंह धौनी ने नाबाद 42 रन की पारी खेली. जिसमें धौनी ने 3 चौका और एक छक्‍का जमाया. आखिरी ओवर में धौनी ने 12 रन बनाये. शिखर धवन ने आज अपने 100वें मैच में शतक जमाया.

बिजली चमकने की वजह से आज मैच को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा. खेल रोके जाने तक धवन 107 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए थे, लेकिन जैसे ही खेल को दोबारा शुरू किया गया धवन अपने स्‍कोर में केवल दो रन ही जोड़ पाये और आउट हो गये.

विराट कोहली ने एक बार फिर धमाकेदार पारी खेली और 83 गेंद पर 7 चौके और एक छक्‍के की मदद से 75 रन बनाये. रोहित को रबादा ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया. इस समय टीम का स्‍कोर 33 ओवर में 2 विकेट पर 191 रन है. धवन और कोहली के बीच दूसरे विकेट के लिए 158 रन की साझेदारी बनी.

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह एकदिवसीय क्रिकेट मैचों की शृंखला के चौथे मैच में भारत ने टॉस जीता लिया है. टॉस जीतकर कप्‍तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. भारत लगातार तीन मैच जीतकर शृंखला में 3-0 से आगे है.भारत ने आज टीम में एक बदलाव किया है. केदार जाधव की जगह श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया गया है. दक्षिण अफ्रीका ने भी अपनी टीम में एक बदलाव किया है. इमरान ताहिर की जगह पर मोर्नी मोर्कल को टीम में जगह दी गयी है.

जीत के अश्वमेधी रथ पर सवार भारतीय टीम आज के मुकाबले को भी जीतकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शृंखला में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने की कोशिश में होगी. जबकि मेजबान टीम को शृंखला में पहली जीत की तलाश होगी. शृंखला में 3 – 0 की बढ़त बनाने के बाद भारत को अब दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर पहली वनडे शृंखला जीतने के लिए सिर्फ एक और जीत की जरूरत है. इससे पहले 2010 – 11 में महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में उसने 2 – 1 से बढ़त बनायी थी लेकिन शृंखला 3 – 2 से हार गयी.

भारत ने न्यूलैंड्स में जीत के साथ ही 1992 – 93 के बाद दक्षिण अफ्रीका में द्विपक्षीय वनडे शृंखला में पहली बार तीन मैच जीते. अब चौथा मैच जीतकर भारत आईसीसी वनडे रैकिंग में नंबर वन पर अपनी स्थिति पुख्ता करना चाहेगा. तीसरे वनडे से पहले शिखर धवन ने कहा था कि टीम हर मैच जीतना चाहती है और ड्रेसिंग रूम में आत्ममुग्धता का माहौल कतई नहीं है . विराट कोहली ने 34वां वनडे शतक लगाकर मोर्चे से अगुवाई करते हुए टीम को जीत दिलाई.

टीमें : भारत :विराट कोहली ( कप्तान ), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, एम एस धौनी, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शरदुल ठाकुर .
दक्षिण अफ्रीका :एडेन मार्करेम ( कप्तान ), हाशिम अमला, जेपी डुमिनी, एबी डिविलियर्स , हेनरिच क्लासेन, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, एंडिले पी, कागिसो रबाडा, एल एंगिडि और मोर्नी मोर्कल.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें