1. home Hindi News
  2. religion
  3. raksh bandhan 2021 par banega gaj kesaree yog horoscope rashifal kark dhanu meen rashi ke chamaki kismat rdy

Raksha Bandhan 2021: इस बार रक्षाबंधन पर बनेगा 'गज केसरी योग', कर्क, धनु और मीन राशि वालों की चमकेगी किस्मत

इस बार रक्षाबंधन का पर्व बेहद खास रहने वाला है. इस साल रक्षाबंधन का त्योहार 22 अगस्त दिन रविवार को मनाया जाएगा. ज्योतिष गणना के अनुसार रक्षाबंधन के दिन चंद्रमा और देवगुरु बृहस्पति कुंभ राशि में विराजमान हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Raksha bandhan 2021
Raksha bandhan 2021
Twitter

Raksha Bandhan 2021 : इस बार रक्षाबंधन का पर्व बेहद खास रहने वाला है. इस साल रक्षाबंधन का त्योहार 22 अगस्त दिन रविवार को मनाया जाएगा. ज्योतिष गणना के अनुसार रक्षाबंधन के दिन चंद्रमा और देवगुरु बृहस्पति कुंभ राशि में विराजमान हैं.

इस बार रक्षाबंधन के दिन देवगुरु बृहस्पति और चंद्रमा की युति रहेगी. इस युति से गजकेसरी योग का निर्माण होगा. इस दिन बहनें भाई के हाथ में रक्षा धागा बांधती हैं और भाई बहन को उपहार देते हैं. गज केसरी योग कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहता है.

कर्क राशि- आपके लिए इस बार का रक्षाबंधन काफी शुभ रहने वाला है. कर्क राशि के स्वामी चंद्र देव हैं. धन-लाभ होने के योग बन रहे हैं. परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. निवेश करने के लिए समय शुभ है.

धनु राशि- शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये योग किसी वरदान से कम नहीं है. धन-लाभ होगा. कार्यों में सफलता मिलेगी. मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में वृद्दि होगी. लेन-देन से लाभ होगा. अधूरा कार्य पूर्ण होने का योग है.

मीन राशि- आपके लिए इस बार का रक्षाबंधन बेहद खास रहने वाला है. मनवांछित फल की प्राप्ति होगी. परेशानियों से छुटकारा मिलेगा. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. यह योग आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है. कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ेगी. हर कोई आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करेगा.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें