1. home Hindi News
  2. religion
  3. holi 2021 special mahasanyog on this year holi know about grah and nakshatra importance abk

HOLI 2021: 499 साल बाद अद्भुत महासंयोग, धन-वैभव का मिलेगा आशीष, दूर होंगे सारे कष्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
499 साल बाद अद्भुत महासंयोग, धन-वैभव का मिलेगा आशीष, दूर होंगे सारे कष्ट
499 साल बाद अद्भुत महासंयोग, धन-वैभव का मिलेगा आशीष, दूर होंगे सारे कष्ट
प्रभात खबर

Holi 2021: देशभर में होली का उल्लास है. इस बार 29 मार्च को होली मनाने की बात कही जा रही है. कई जगहों पर 28 मार्च को भी होली मनाई गई. ज्योतिषियों की मानें तो इस बार होली पर महासंयोग है. ऐसा महासंयोग 499 साल पहले 1521 में बना था. इस बार बृहस्पति और न्याय के देवता शनि अपनी राशियों में विराजमान हैं. चंद्रमा और कन्या भी अपनी राशि में रहेंगे. इसके जातकों की मनोकामना पूरी होगी.

इस बार धन-वैभव और सुख-समृद्धि का योग

ज्योतिषीय दृष्टिकोण से देखें तो फाल्गुन पूर्णिमा सोमवार को है. इस कारण सोमवार को रंगों का त्योहार होली मनाना श्रेष्ठ है. होली में बृहस्पति और गुरु अपनी-अपनी राशियों में विराजमान रहेंगे. यह धन-वैभव, सुख-समृद्धि के लिए काफी अच्छा है. लोगों के कष्टों का भी हमेशा के लिए समाधान हो जाएगा. होली पर चंद्रमा कन्या राशि में रहेगा. यह महासंयोग बेहद दुर्लभ माना जाता है. इस बार होली में महासंयोग पड़ रहा है.

कोरोना से बचने के लिए सावधानी भी जरूरी

ज्योतिषियों के मुताबिक होली पर महासंयोग है. वहीं, कोरोना संकट ने चिंता बढ़ा दी है. कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए होली में कई गाइडलाइंस लागू किए गए हैं. अगर आप भी होली खेलने को बेचैन हैं तो सबसे पहले आपको गाइडलाइंस को फॉलो करना होगा. आपको पता रखना होगा कि आपके राज्य में होली से जुड़ी गाइडलाइंस क्या हैं? जिससे आप रंगों के त्योहार का भी आनंद उठा सकें और कोरोना संक्रमण से भी बच सकें. लिहाजा आप भी गाइडलाइंस को फॉलो करें और सुरक्षित होली मनाएं. याद रखें कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग बेहद कारगर है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें