21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

WhatsApp को मिला नया इंटरफेस, अब एक साथ होगी चैटिंग और वीडियो कॉलिंग

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म WhatsApp ने काफी लम्बे समय की टेस्टिंग के बाद अपने अपडेटेड इंटरफ़ेस को लॉन्च कर दिया है. इस इंटरफ़ेस की मदद से आप वीडियो कॉलिंग और चैटिंग दोनों ही एक साथ कर पाएंगे. चलिए इस फीचर के बारे में विस्तार से जाना लेते हैं.

Undefined
Whatsapp को मिला नया इंटरफेस, अब एक साथ होगी चैटिंग और वीडियो कॉलिंग 6

New WhatsApp Interface: आज के समय में शायद ही कोई ऐसा कोई हो जो कि WhatsApp का इस्तेमाल न करता हो. आज के समय में इस प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल 180 से ज्यादा देशों में किया जाने लगा है. अपने इन यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी हर कुछ समय पर अपने प्लैटफॉर्म पर बदलाव करता रहता है. इन बदलावों की वजह से ऐप को इस्तेमाल करने का अनुभव भी पूरी तरह से बदल जाता है. इन्हीं बदलावों के तहत अब कंपनी ने प्लैटफॉर्म के इंटरफ़ेस में भी एक बड़ा बदलाव कर दिया है. चलिए जानते हैं आखिर इस बदलाव का यूजर्स पर क्या असर पड़ेगा.

Undefined
Whatsapp को मिला नया इंटरफेस, अब एक साथ होगी चैटिंग और वीडियो कॉलिंग 7

WhatsApp का बॉटम टैब इंटरफ़ेस

व्हाट्सएप ने इस इंटरफ़ेस को काफी लंबे टेस्टिंग के बाद यूजर्स के लिए लॉन्च किया है. यह इंटरफ़ेस ऐसा है कि इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको केवल एक ही हाथ की जरूरत होगी. अभी तक कंपनी इस इंटरफ़ेस को टेस्ट ही कर रही थी लेकिन, लंबे टेस्टिंग के बाद आखिरकार इसे लॉन्च कर ही दिया गया.

Undefined
Whatsapp को मिला नया इंटरफेस, अब एक साथ होगी चैटिंग और वीडियो कॉलिंग 8

कैसा है व्हाट्सएप का नया इंटरफ़ेस

व्हाट्सएप का यह नया इंटरफ़ेस अब एक नये कलर और एक नये डिजाइन के साथ आता है. इस अपडेट को आप एंड्रॉयड वर्जन 2.23.20.76 में देख सकते हैं. आप अगर चाहें तो वॉट्सऐप के इस अपडेटेड वर्जन को गूगल प्ले स्टोर से अपडेट भी कर सकते हैं. इस नये अपडेट में आपको ऐप के नीचे की ओर चैट, अपडेट, कम्युनिटी और कॉल का बटन दिखाई देगा.

Undefined
Whatsapp को मिला नया इंटरफेस, अब एक साथ होगी चैटिंग और वीडियो कॉलिंग 9

दिखाई दे रहे नये आयकन्स

इन सभी टैब्स के साथ अब नये आयकन्स भी दिखाई देने लगे हैं. इंटरफ़ेस में किया गए इस बदलाव का सबसे बड़ा फायदा यही हैं कि, एक हाथ से इस्तेमाल करने के बावजूद यूजर्स अलग-अलग टैब में बिना किसी परेशानी से स्विच कर सकते हैं.

Undefined
Whatsapp को मिला नया इंटरफेस, अब एक साथ होगी चैटिंग और वीडियो कॉलिंग 10

iOS यूजर्स को भी जल्द मिलेगा नया इंटरफ़ेस

WhatsApp का यह नया इंटरफ़ेस फिलहाल केवल Android यूजर्स के लिए ही जारी किया गया है. लेकिन, रिपोर्ट्स की अगर माने तो कंपनी जल्द ही इसे iOS यूजर्स के लिए भी पेश करने वाली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें