1. home Home
  2. photos
  3. vaccination of children between 15 to 18 years started in varanasi see photos students said thank you modi ji acy

वाराणसी में 15 से 18 साल तक के बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू, स्टूडेंट्स बोले- थैंक यू मोदी जी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 से लेकर 18 वर्ष तक के बच्चों का भी वैक्सीनेशन कराने के फैसले का उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बच्चों ने खुले दिल से स्वागत किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
कोरोना वैक्सीन लगवाता छात्र
कोरोना वैक्सीन लगवाता छात्र
प्रभात खबर

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 से लेकर 18 वर्ष तक के बच्चों का भी वैक्सीनेशन कराने के फैसले का उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बच्चों ने खुले दिल से स्वागत किया है. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के दिशा निर्देश में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. संदीप चौधरी के सफल नेतृत्व में वैक्सीनेशन का कार्य शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के 76 सेंटर्स पर एक साथ शुरू हुआ. यहां स्कूल जाने वाले बच्चों ने खुद को वैक्सिनेट कराते हुए अन्य लोगों को भी वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक किया.

कोरोना वैक्सीन लगवाती छात्रा
कोरोना वैक्सीन लगवाती छात्रा
प्रभात खबर

बच्चों के वैक्सिनेशन को लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. संदीप चौधरी ने बताया कि आज शासन की मंशा के अनुरूप जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के आदेश के क्रम में वाराणसी जनपद में 15 से 18 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण का शुभारंभ हो गया है, जिसमें मुख्य रूप से कबीरचौरा मंडलीय चिकित्सालय, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जिला चिकित्सालय, बीएचयू ट्रामा सेंटर सहित सभी वैक्सीनेशन सेंटर्स पर 15 से 18 वर्ष के बच्चों की भीड़ देखने को मिल रही है.

15 से 18 साल तक की उम्र के बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू
15 से 18 साल तक की उम्र के बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू
प्रभात खबर

टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन के इंतजार में खड़ी बच्ची ने कहा कि सरकार के इस फैसले से हम सब छात्र बेहद खुश हैं. इससे हमें स्कूल जाने और परीक्षा सम्बन्धी गतिविधियों को पूरा करने में काफी मदद मिलेगी. खासकर 9 से 12वीं तक के स्कूली छात्र इससे काफी लाभान्वित होंगे. अब वैक्सीनेशन के बाद से हम सब स्कूली बच्चे खुद को सुरक्षित महसूस करेंगे.

वैक्सीन लगवाता छात्र
वैक्सीन लगवाता छात्र
प्रभात खबर

वैक्सीनेट हो चुके एक छात्र ने सभी को वैक्सिनेशन के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि सभी को वैक्सीन लगवानी चाहिए और खुद को सुरक्षित करने की दिशा में कदम बढ़ाना चाहिए. यह बहुत ही सुरक्षित हैं. इससे कोई नुकसान नही है.

वैक्सीन लगवाती छात्रा
वैक्सीन लगवाती छात्रा
प्रभात खबर

छात्र ने कहा कि स्कूल जाने वाले बच्चों को वैक्सीन लगवाना बहुत जरूरी है. इससे उनकी पढ़ाई बाधित नहीं होगी. थर्ड वेव आने के पहले सरकार ने बच्चों के लिए वैक्सीनेशन अनिवार्य कर बहुत बड़ी राहत देने का कार्य किया है. अब स्कूल जाने वाले सभी बच्चे सुरक्षित होंगे. यह बच्चों के साथ-साथ देश के लिए भी अच्छा और भविष्य को देखते हुए सुरक्षित कदम है.

वैक्सीन लगवाती छात्रा
वैक्सीन लगवाती छात्रा
प्रभात खबर

वैक्सीनेशन के लिए नवनिर्मित हेल्थ एन्ड वेलनेस सेंटर, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जैतपुरा, जिसका आज राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी लोकार्पण करने वाले हैं, वहां भी वैक्सीनेशन किया जा रहा है.

(फोटो रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें