Advertisement

Technology

  • Jan 9 2019 7:32PM
Advertisement

Reliance Jio की नयी पेशकश JioBrowser की यह बात जानते हैं आप?

Reliance Jio की नयी पेशकश JioBrowser की यह बात जानते हैं आप?

रिलायंस जियो ने अपने एंड्राॅयड यूजर्स के लिए नया ब्राउजर पेश किया है. इसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह बेहद तेज और हल्का ब्राउजर होगा. इसका ऐप प्ले स्टोर पर उपलब्ध है.

 

ज्यादा से ज्यादा भारतीय यूजर्स तक पहुंचने के लिए कंपनी ने इस ऐप में 8 भाषाओं का सपोर्ट दिया है. इससे फायदा यह होगा कि यूजर अपनी भाषा में आसानी से कंटेंट सर्च कर सकेगा. यही नहीं, जियो के इस ऐप में यूजर्स को इनकॉग्निटो मोड, एडिशनल डाउनलोड मैनेजर, फोटो-वीडियो को सोशल मीडिया पर आसानी से शेयर करने की सुविधा भी मिलेगी.



Jio Browser की खास बातें जानें-


  • यह ऐप 4.8MB का है और 5.0 से ऊपर के एंड्रॉयड वर्जन से चलने वाले फोन्स पर उपलब्ध है. ब्राउजर में आप वॉइस कमांड से भी कंटेंट सर्च कर सकते हैं.

  • हिंदी-अंग्रेजी समेत गुजराती, मराठी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली भाषा का सपोर्ट. यूजर जब अपने हिसाब से भाषा चुनेगा तो ऐप ना सिर्फ इंटरफेस की भाषा चेंज करेगा, बल्कि जो कंटेंट पढ़ा जा रहा है, उसकी भी भाषा बदल देगा.

  • जियो ब्राउजर ऐप की मदद से आप आसानी से फेसबुक और गूगल पर ब्राउजिंग कर सकते हैं और अपनी पसंदीदा भाषा में कर सकते हैं. इस ऐप में आप आसानी से टेक्स्ट का साइज भी बदल सकते हैं.

  • अगर आप अपनी भाषा नहीं चुनना चाहते हैं, तो आप अपने हिसाब से जियो ब्राउजर ऐप की होमस्क्रीन को एडिट कर सकते हैं.

  • यूसी ब्राउजर की तरह ही जियो ब्राउजर में भी आप न्यूज से लेकर वीडियो तक आसानी से देख सकते हैं. इस ब्राउजर में बुक माय शो, अमेजन जैसी साइट्स के डायरेक्ट लिंक्स दिये गये हैं.

  • इसमें प्राइवेट ब्राउजिंग की भी सुविधा दी गयी है. इसका मतलब यूजर्स इनकॉग्निटो मोड में भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

  • अन्य ब्राउजर्स की तरह यूजर्स को जियो ब्राउजर में पेज को बुकमार्क करने और लिंक्स को सोशल मीडिया के जरिये शेयर करने का ऑप्शन मिलेगा.


यह भी पढ़ें -

JIO ने कुंभ मेला 2019 के लिए पेश किया 'कुम्भ जियोफोन'

Jio Happy New Year Offer: नये साल पर रिलायंस जियो दे रहा 100% Cashback

Reliance Jio ने अब पेश किया JioPhone Gift Card, Rs 1095 रुपये में छह महीनों की अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा


Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement