22.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीरिया पर अमेरिका की जवाबी कार्रवाई से सहमा शेयर बाजार, शुरुआती कारोबार में ही सेंसेक्स ने लगाया 146 अंकों का गोता

मुंबई : सीरिया की ओर रासायनिक हमले के जवाब में अमेरिका की ओर से उसके हवाई अड्डों पर क्रूज मिसाइलों से किये गये हमले घरेलू शेयर बाजार सहम गया है. वैश्विक भूराजनीतिक कारणों से सप्ताह के आखिरी दिन शुक्रवार को कारोबार की शुरुआत में बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स ने अमेरिकी हमले […]

मुंबई : सीरिया की ओर रासायनिक हमले के जवाब में अमेरिका की ओर से उसके हवाई अड्डों पर क्रूज मिसाइलों से किये गये हमले घरेलू शेयर बाजार सहम गया है. वैश्विक भूराजनीतिक कारणों से सप्ताह के आखिरी दिन शुक्रवार को कारोबार की शुरुआत में बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स ने अमेरिकी हमले से आहत होकर करीब 146 अंकों को गोता लगाया. बाजार खुलने के साथ ही बीएसई में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में 0.3 और 0.2 फीसदी की गिरावट देखी गयी. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 146 अंकों की गिरावट के साथ 29,780 अंक और निफ्टी 46 अंक टूटकर 9,215 पर खुला.

हालांकि, गुरुवार को रिजर्व बैंक की ओर से वित्त वर्ष 2017-18 के लिए पेश की गयी पहली मौद्रिक नीति समीक्षा में रेपो रेट को बरकरार रखा गया और राज्यसभा में सरकार की महत्वाकांक्षी कर प्रणाली जीएसटी को पास कर दिया गया है. इसके बावजूद शुक्रवार को कारोबार की शुरुआत में ही सीरिया पर अमेरिका की ओर से की गयी कार्रवाई का असर भारत के शेयर बाजरों पर देखने को मिल रहा है.

जियो फाइनेंशियल सर्विस की ओर से जारी तकनीकी नोट में कहा गया है कि बाजार पर इसका असर कम रहेगा. शुरुआत में बाजार में गिरावट के बाद सकारात्मक रुख रहेगा और बढ़ोतरी के साथ निफ्टी 9,350 से 9,500 के स्तर पर पहुंच जायेगा. हालांकि, निफ्टी 9,200 के स्तर से टूटकर नीचे की ओर भी जा सकता है और बीएसई में भी गिरावट देखी जा सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें