28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीएसएफ जवान की हत्या

मंझारी. बाइक ओवरटेक कर तीन अपराधियों ने मारी गोली बिहार के किशनगंज में पोस्टेड थे जवान शिशिर, छुट्टी पर आये थे घर मां और बड़ी बेटी को लेकर चक्रधरपुर से गांव लौट रहे थे जांगीबुरू घाटी में अपराधियों ने बनाया निशाना चाईबासा : मंझारी थाना क्षेत्र के जांगीबुरू घाटी में गुरुवार शाम एक बीएसएफ जवान […]

मंझारी. बाइक ओवरटेक कर तीन अपराधियों ने मारी गोली

बिहार के किशनगंज में पोस्टेड थे जवान शिशिर, छुट्टी पर आये थे घर
मां और बड़ी बेटी को लेकर चक्रधरपुर से गांव लौट रहे थे
जांगीबुरू घाटी में अपराधियों ने बनाया निशाना
चाईबासा : मंझारी थाना क्षेत्र के जांगीबुरू घाटी में गुरुवार शाम एक बीएसएफ जवान शिशिर की अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या की वजह का पता नहीं चल पाया है. मंझगांव के बाईसाई गांव निवासी जवान बिहार के किशनगंज में पोस्टेड थे और छुट्टी पर घर आये हुए थे.
पुलिस ने बताया कि बीएसएफ जवान शिशिर पाठ पिंगुवा (44) की अपराधियों ने उस वक्त हत्या कर दी जब वह अपनी मां चामी पाठपिंगुवा व बड़ी बेटी उर्वशी के साथ बाइक से चक्रधरपुर से बाईसाई स्थित अपने घर लौट रहे थे.
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, चाईबासा से दो बाइक पर सवार तीन लोग उनका पीछा करने लगे. जांगीबुरू घाटी के चढ़ान पर हत्यारों ने पिस्तौल दिखाकर शिशिर को रोकने की कोशिश की तो शिशिर गाड़ी को तेज कर भागने लगे. इसी क्रम में एक अपराधी उन्हें ओवरटेक कर आगे निकल गया और रास्ते में बाइक खड़ी कर दी जिसके कारण शिशिर को बाइक रोकनी पड़ी.
शिशिर के रुकते ही पीछे से बाइक पर आ रहे दो अपराधियों में से एक ने उनपर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया जिससे वह मां व बेटी समेत गिर पड़े. इसी बीच एक अपराधी ने उनकी कनपट्टी में सिंगल शॉट से गोली चला दी. गोली खोपड़ी उपरी हिस्से को चीरती हुयी निकल गयी जिससे शिशिर की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी बाइक से मंझगांव की ओर भाग निकले.
उधर गोली चलने की आवाज सुनकर घाटी के नीचे रहने वाले लोग घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने मझगांव के विधायक प्रतिनिधि सुनील सिरका को इसकी जानकारी दी. सुनील सिरका की सूचना पर एसपी अनीश गुप्ता ने डीएसपी हेडक्वाटर प्रकाश सोय को घटनास्थल के लिये रवाना कर दिया. उधर घटना की जानकारी पाकर पांगा के मानकी हरीश चंद्र कुंकल भी घटनास्थल पहुंच गये.
बीएसएफ जवान की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी है. हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है.
अनीश गुप्ता, एसपी, पश्चिम सिंहभूम
जमीन विवाद में हत्या का संदेह
बीएसएफ जवान शिशिर की पोस्टिंग बिहार के किशनगंज में थी. वह एक माह पहले दो माह की छुट्टी पर घर आये हुए थे. शिशिर के छोटे भाई चंदन पाट पिंगुवा ने संदेह व्यक्त किया है कि जमीन विवाद को लेकर उनके भाई की हत्या हुई है. घटना की जानकारी पाने के बाद वह अपनी शिशिर की पत्नी पार्वती को लेकर घटनास्थल पहुंचे. शिशिर को दो बेटियां व एक बेटा है. बेटी उर्वशी जमशेदपुर के किसी लैब में असिस्टेंट का काम करती है. सूत्रों से पता चला है कि शिशिर और उनकी पत्नी में लगभग चार वर्षों से बातचीत है.
शिशिर ही था अपराधियों का टारगेट : जिस तरह से घटना को अंजाम दिया गया है, उससे साफ है कि अपराधियों का टारगेट शिशिर ही था. अपराधी छिनतई या लूट के इरादे से उसका पीछा नहीं कर रहे थे बल्कि हत्या ही उनका मकसद था. अपराधियों ने उनकी बेटी और मां को छुआ तक नहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें