25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोलेबिरा उपचुनाव : भाजपा का नहीं दिख रहा मिजाज, पसीना बहा रही कांग्रेस

भाजपा के बड़े नेता रहे चुनाव से दूर, मैंनेजमेंट भी पुख्ता नहीं, कांग्रेस के बड़े नेता कर रहे कैंप रांची : कोलेबिरा उपचुनाव की तस्वीर पार्टियों के प्रचार अभियान से ही साफ हो रही है. उपचुनाव में भाजपा का चुनावी मिजाज नहीं दिख रहा है. दूसरी सीटों पर जिस तरह की आक्रमक रणनीति और मैनेजमेंट […]

भाजपा के बड़े नेता रहे चुनाव से दूर, मैंनेजमेंट भी पुख्ता नहीं, कांग्रेस के बड़े नेता कर रहे कैंप
रांची : कोलेबिरा उपचुनाव की तस्वीर पार्टियों के प्रचार अभियान से ही साफ हो रही है. उपचुनाव में भाजपा का चुनावी मिजाज नहीं दिख रहा है.
दूसरी सीटों पर जिस तरह की आक्रमक रणनीति और मैनेजमेंट के साथ भाजपा जुटती है, वैसा सीन कोलेबिरा में नहीं है. भाजपा के बड़े नेता चुनावी अभियान से दूर हैं. मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा और विधायक रामकुमार पाहन ने रस्म अदायगी कर दी है. भाजपा की कोर टीम इस चुनाव में नहीं दिखी. पिछले गोमिया उपचुनाव में भाजपा ने सांसद, विधायक और पार्टी पदाधिकारियों की टीम झोंकी थी.
संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह से लेकर प्रदेश की टीम कैंप कर रही थी. विधायकों और नेताओं को जोनल प्रभारी बना कर बूथों की घेराबंदी की गयी थी. पार्टी प्रवक्ता से लेकर दूसरे नेता व्यवस्था दुरुस्त करने में लगे थे. लेकिन कोलेबिरा में पूरा संगठन सुस्त है. भाजपा प्रत्याशी बसंत सोरेंग अपने बूते समीकरण बनाने में लगे है़ं हालांकि कांग्रेस झापा प्रत्याशी और पूर्व विधायक एनोस एक्का की पत्नी मेनन एक्का का रास्ता रोकने के लिए पसीने बहा रही है.
कोलेबिरा में झापा का खूंटा मजबूत : कोलेबिरा में झापा का खूंटा मजबूत है. कांग्रेस के बड़े नेताओें की टीम कोलेबिरा में कैंप कर रही है. प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह पार्टी प्रत्याशी विक्सल कोंगाड़ी के नामांकन में पहुंचे. सह प्रभारी उमंग सिंघार ने दो दिनों तक कैंप किया.
प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार अब तक तीन से चार बार कोलेबिरा का दौरा कर चुके हैं. पार्टी नेता सुबोधकांत सहाय, सुखदेव भगत, प्रदीप बलमुचु, रामेश्वर उरांव, गीताश्री उरांव, केएन त्रिपाठी, अजय शाहदेव चुनावी अभियान में जुटे रहे़ बेंजामिन लकड़ा, थियोडर किड़ो, प्रभाकर तिर्की समीकरण बनाने में लगे हैं. पार्टी ने कोलेबिरा में चुनावी कंट्रोल रूम बनाया है़ मानस सिन्हा, रवींद्र सिंह, आलोक केशरी सहित कई नेता इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं.
पार्टी के पदाधिकारी राजेश ठाकुर, लाल किशोर नाथ शाहदेव, राजेश गुप्ता छोटू, संजय पांडेय सहित कई नेताओं को अलग-अलग जिम्मेवारी दी गयी है. उधर, झाविमो कांग्रेस के साथ मैदान में दिखा. जेल जाने से पहले बंधु तिर्की ने चुनावी अभियान चलाया. रविवार को पार्टी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी पहुंचे. वहीं झापा के मेनन एक्का का समर्थन कर रहा झामुमो चुनावी मैदान से दूर है. पार्टी नेता हेमंत सोरेन से लेकर उनके विधायक मेनन के समर्थन में नहीं दिखे़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें